Mulank 2 : (Numerology)अंकशास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म 2,11,20 या फिर 29 तारीख को होता है. उनका मूलांक 2 बनता है. इस अंक पर चंद्रमा का प्रभाव होने से ये जातक स्वभाव में चंचल और भावुक होते हैं. बहुत जल्दी गुस्सा हो जाना और फिर उतनी ही जल्दी मान जाना इनके गुणों में शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मूलांक के लोग खुद को लेकर असुरक्षित महसूस करते हैं. किसी भी धोखे से बचने के लिए ये लोग खुद को खुद तक सीमित रखते हैं और अपने राज किसी को नहीं बताते हैं. मूलांक 2 के लिए इस साल बने शुभ संयोगों के चलते आखिरी तीन महीने भी शुभ ही रहने वाले हैं.



करियर या फिर बिजनेस में तरक्की के साथ ही अब इस मूलांक के लोगों को ऑफिस में बॉस की कृपा भी मिलेगी. यहीं नहीं ये लोग आय के नए स्त्रोत भी कमा पाएंगे और आर्थिक स्थिति को पहले से बेहतर कर सकेंगे. नई टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल को सीखकर इन लोगों का करियर तेजी से ग्रोथ करेगा. 


आपके विचारों को ऑफिस में जूनियर और सीनियर दोनों ही बहुत गंभीरता से लेंगे और आपके आत्मविश्वास को आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. नौकरी के कुछ बढ़िया प्रस्ताव भी आपके हाथ लग सकते हैं. या जहां काम कर रहे हैं वहीं प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है.



ये समय आपकी लव लाइफ के लिए भी सुखमय पल लाएगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा और गहरा होगा. वहीं अगर आप किसी से शादी करना चाहते हैं तो ये समय शुभ है. सेहत की दृष्टि से भी पेट से जुड़ी कुछ परेशानियों को छोड़ दिया जाए तो ये समय आपके लिए बेहद अच्छा है.