Cancer Yearly Horoscope 2024 : कर्क राशिफल 2024 के अनुसार,  बृहस्पति के दसवें घर में स्थित होने से आपके करियर और पारिवारिक जीवन के बीच संतुलन बनेगा. 1 मई के बाद, बृहस्पति ग्यारहवें घर में गोचर करेगा, जिससे आपकी आय में वृद्धि की संभावना बढ़ जाएगी. आध्यात्मिक मामलों के प्रति आपका रुझान होगा और पूरे वर्ष, नौवें घर में राहु के होने से लंबी दूरी की यात्रायें भी होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साल की शुरूआत में पंचम भाव शुक्र और बुध की मेजबानी करेगा. जिससे की प्रेम और वित्तीय प्रयासों के मामलों में सफलता मिलेगी. हालाँकि, छठे घर में सूर्य और मंगल के होने से और आठवें घर में शनि का प्रभाव होने से सेहत से जुड़ी परेशानी और खर्च भी हो सकता है.


साल की शुरुआत में ही बुध और शुक्र की मौजूदगी आपकी लव लाइफ में ऊर्जा का संचार करेगी साथ ही आपके संबंधों को गहरा बना देगी. कुछ रिश्ते आजीवन के होंगे जो इस समय बनेगें. आपकी शादी भी हो सकती है और सोल मेट भी मिल सकने के पूरे आसार है.


बात करयिर की करें तो 8 से 10वें घर में शनि की दृष्टि काम ज्यादा करा सकती है. मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी. प्रमोशन होगा और 1 मई को बृहस्पति के 11वें भाव में आने से बॉस और साथ काम करने वालों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. जिससे की कुछ कुछ दिनों में कार्यक्षेत्र में गुड न्यूज मिलेगी.


साल के शुरुआती महीने विद्यार्थियों के लिए अच्छे रहेंगे. बुध और शुक्र पढ़ाई में मन लगाएंगे और मई-अगस्त, नवंबर और दिसंबर में आगे बढ़ने के कई मौके हाथ लगेंगे. अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं तो आप सफल हो सकते हैं. 
बृहस्पति के शुभ प्रभाव से परिवार के बड़े सदस्यों की मदद मिलेगी.


23 अप्रैल से 1 जून के बीच में खासतौर पर परिवार पर ध्यान दें और पिता और भाई बहनों के साथ अगर कोई समस्या होती है तो बातचीत से हल निकालने की कोशिश करें. साल की शुरुआत में वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है लेकिन ये ज्यादा समय तक नहीं रहेगा, पर पति पत्नी को एक दूसरी की सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत होगी.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी जी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)