Sagittarius Yearly Horoscope  2024: धनु राशि वालों के लिए जैसे ही साल 2024 की शुरूआत होगी, आपकी राशि में सूर्य और मंगल की उपस्थिति तीव्र भावनाओं की स्थिति पैदा कर सकती है. सलाह दी जाती है कि आवेगपूर्ण भाषण या जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, क्योंकि ये कार्य न केवल आपके व्यवसाय बल्कि आपके व्यक्तिगत जीवन पर भी प्रभाव डाल सकते हैं.

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें : साल 2024 में मकर राशि में शनि की साढ़े साती का आखिरी चरण, करियर-प्यार और पैसा हर मामले में मिलेगी सफलता


कुंभ राशि वालों को साल 2024 में शनिदेव का मिलता रहेगा आशीर्वाद, करियर की ऊंचाई छूने को होगा समय


फरवरी 2024 में सूर्य के साथ मंगल देगें खुशियां अपार, इन राशियों की बढ़ेगी आमदनी


दिसंबर के आखिर में महागोचर, तीन राशियों को अचानक होगा धनलाभ


वर्ष के शुरुआती चरण में, दिव्य बृहस्पति आपके पांचवें घर पर कृपा करेगा, जिससे आपके रोमांटिक संबंधों में वृद्धि होगी, भाग्य में वृद्धि होगी और वित्तीय मामलों में सकारात्मक प्रगति होगी. उत्साहवर्धक समाचार या पारिवारिक विस्तार की संभावना भी सामने आ सकती है. छात्रों के लिए भी सकारात्मक परिणाम की उम्मीद की जा सकती है. 1 मई के बाद, बृहस्पति आपके छठे घर में संक्रमण करेगा, जो संभावित रूप से उन क्षेत्रों में स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं और उतार-चढ़ाव लाएगा जहां बृहस्पति ने पहले अनुकूल परिणाम दिए थे.


पूरे वर्ष, तीसरे घर में शनि की उपस्थिति आपको साहस और दृढ़ संकल्प से भर देगी. इस वर्ष विलंब पर विजय पाने से महत्वपूर्ण उपलब्धियों का मार्ग प्रशस्त हो सकता है. वार्षिक पूर्वानुमान के अनुरूप, वर्ष की प्रारंभिक अवधि रोमांटिक रिश्तों के लिए आशाजनक है. पांचवें घर में स्थित बृहस्पति आपके प्रेम जीवन को खुशियों से भरने का वादा करता है. हालाँकि, आपकी राशि में मंगल और सूर्य का प्रभाव चुनौतियों को जन्म दे सकता है. इन चुनौतियों से सावधानी से निपटना एक प्यार भरे साल के लिए मंच तैयार करेगा. पेशेवर क्षेत्र उतार-चढ़ाव के मिश्रण के लिए तैयार है.


करियर में बाधाएँ उत्पन्न हो सकती हैं, और ऐसे उदाहरण भी हो सकते हैं जब आप कम प्रेरित महसूस करते हैं, लेकिन अनुत्पादक व्यवहार के प्रति किसी भी प्रलोभन से बचना महत्वपूर्ण है. वर्ष की शुरुआत छात्रों के लिए अच्छी है, बृहस्पति के आशीर्वाद से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगी. वर्ष के उत्तरार्ध में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए संभावित सफलता के साथ संतुष्टि भी मिलने की उम्मीद है. तीसरे घर में शनि की उपस्थिति और चौथे घर में राहु के प्रभाव के कारण वर्ष की शुरुआत से पारिवारिक गतिशीलता में उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है.


विवाहित व्यक्तियों के लिए, वर्ष की शुरुआत कुछ चुनौतियाँ पेश कर सकती है, जो संभावित रूप से मंगल और सूर्य के प्रभाव के कारण बढ़ेंगी, जिससे भागीदारों के बीच संघर्ष हो सकता है. इन स्थितियों से बचने के लिए सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है. साल की अंतिम तिमाही में वैवाहिक मामलों में स्थिरता आने की संभावना है. प्रगति के अवसरों और सरकारी क्षेत्र से संभावित लाभ के साथ, व्यावसायिक उद्यम एक सकारात्मक शुरुआत के लिए तैयार हैं. मध्य वर्ष का चरण महत्वपूर्ण उपलब्धियों का वादा करता है.


जहां साल की शुरुआत में ख़र्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, वहीं बारहवें घर में शुक्र और बुध का प्रभाव ख़र्चों को बढ़ा सकता है. हालाँकि, वर्ष की पहली छमाही में बृहस्पति की स्थिति आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद करेगी, जिससे समग्र सफलता में योगदान मिलेगा. वर्ष की पहली छमाही के दौरान पर्याप्त धन संचय होने की संभावना है. अनावश्यक खर्चों का विवेकपूर्ण प्रबंधन महत्वपूर्ण है.


पूरे वर्ष स्वास्थ्य मध्यम रहने की उम्मीद है, चौथे घर में राहु और दसवें घर में केतु की उपस्थिति संभावित संक्रमणों के प्रति सावधानी की आवश्यकता का संकेत देती है. 1 मई से, आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति का छठे भाव में संक्रमण आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है. इस अवधि के दौरान खुद की सेहत पर ध्यान दें.
(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)