Shaniwar Upay 7 Saturday Remedies: आज शनिवार है, शनि भक्तों के लिए ये अच्छी खबर है. शनिदेव अपने भक्तों को करोड़पति बनाने जा रहे हैं. ऐसे में शनि के भक्त शनिवार को क्या करें क्या ना करें जिससे कि ये मौका हाथ से ना फिसलें. ये 7 शनिवार सात पुश्तों के लिए खजाना खोलने जा रहे हैं. 4 नवंबर 2023, शनिवार को शनि अपनी स्थिति बदलने जा रहे हैं.


7 शनिवार का ये उपाय कराएगा मालामाल (7 Saturday Remedies)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि शनि के मार्गी होते ही कई राशियों को नौकरी, व्यापार और धन का लाभ होगा. यानि शनि के परिवर्तन से  भक्तों को विशेष लाभ दिलाने जा रहे हैं. यानि 23 सितंबर से लेकर 4 नवंबर 2023 तक 7 शनिवार पड़ रहे हैं. 4 नवंबर को ही शनि शनिवार को मार्गी हो रहे हैं.


शनि भक्तों के लिए ये अच्छी खबर


कुल मिलाकर कहे तो न्याय के देवता शनिदेव अपने भक्तों को मालामाल बनाने जा रहे हैं. यानि इनके भक्तों का बुरा वक्त खत्म होने जा रहा है. अब शनि के भक्तों को करोड़पति होने से कोई नहीं रोक सकता. शनि देव की कृपा बरसने जा रही है.



शनिदेव अपने भक्तों को मालामाल बनाने जा रहे


माना जाता है कि इंसान के हर अच्छे बुरे कार्य का फल शनिदेव ही देते हैं. कहा गया है कि शनिदेव अगर किसी पर क्रोधित हो जाएं तो व्यक्ति को कई प्रकार से घोर परेशानियां हो सकती हैं. तो वहीं अगर शनिदेव खुश हो गये तो इनके आशीर्वाद से सात पीढ़ी राज करती है.  इसलिए लोग शनिदेव से काफी डरते हैं और उन्हें खुश करने के तरह - तरह के उपाय खोजते हैं. जिस जातक पर शनि की कृपा हो जाती है उसे छप्पर फाड़ कर धन, यश, प्रतिष्ठा और तो और कोई रंक भी हो तो उसे पल भर में राजा बना देते है. यदि ये क्रोधित हो जाएं तो राजा को भी रंक बनते देर नहीं लगती है. 


मार्गी अवस्था में शनि देव देने जा रहे शुभ फल 


शनि जब मार्गी होते है सीधी चाल चलने लगते हैं. मार्गी अवस्था में शनि देव कई राशियों समेत भक्तों को शुभ फल प्रदान करेंगे. शनि के मार्गी होते ही कई राशियों को नौकरी, व्यापार और धन लाभ होगा.


शनिदेव राजयोग भी दिलाएगें


ज्योतिषाचार्य पं. कुंज बिहारी मिश्रा के अनुसार 04 नवंबर को शनि के मार्गी होने पर कई शुभ योग के साथ राजयोग का निर्माण भी होगा. साथ ही इस समय शश राजयोग भी बनने जा रहा है. इन शुभ योग और राजयोग में शनि भक्त कुछ विशेष उपाय करेंगे तो उन्हें शनिदेव करोड़पति के साथ राजयोग भी दिलाएगें.


शनि महाराज की कृपा से जिन भक्तों के जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानियों का भी अंत होने का समय आ रहा है. अब इनके हर काम में सफलता हाथ लगेगी. ऐसे से भक्तों के लिए कुछ जरूरी उपाय हैं जिसे भक्त आज से 7 शनिवार तक कर शनि महाराज की कृपा पा सकते हैं.


7 शनिवार पीपल के पेड़ की पूजा करें



शनिवार के दिन व्रत रखना बहुत लाभकारी माना जाता है. इस दिन पीपल की विशेष पूजा की जाती है. इस दिन शाम को पीपल के पेड़ के नीचे जल चढ़ाकर तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए. इससे शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं. प्रत्येक शनिवार बस इस प्रकार आप पीपल की पूजा कर लें. शनि महाराज की कृपा जमकर बरसेगी.


7 शनिवार कौवे को रोटी खिलाए



शनिवार के दिन कौवे को रोटी खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं. इसलिए  आज से 7 शनिवार को कौवे को खाना जरूर खिलाएं. इससे आपकी बड़ी समस्याओं का समाधान हो जाता है. जीवन में आ रही परेशानियां अपने आप खत्म हो जाती है.


7 शनिवार काले कुत्ते खाना खिलाएं



काले कुत्ते को शनि देव का वाहन कहा जाता है. ऐसे में शनिवार को काला कुत्ता दिखने पर उसे रोटी या बिस्किट जरूर खिलान चाहिए. इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और शनि दोष और कष्ट कटते हैं और आपको ऋणों से मुक्ति मिलती है, तो बस अपने घर के आसपास या ऑफिस के नजदीक काले कुत्ते दिखे तो 7 शनिवार खाना खिलाना ना भूले.


 7 शनिवार शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ करें



शनि महाराज को प्रसन्न करने के लिए शनिवार को शनि रक्षा स्तोत्र का पाठ करना भी लाभदायक रहता है. इसलिए इस दिन शनि रक्षा स्त्रोत पाठ कर शनि देव से साढ़ेसाती, ढैय्या या शनि दोष से रक्षा की प्रार्थना करें. 7 शनिवार शनि रक्षा स्त्रोत का पाठ कर लिया तो शनिदेव आपके सारे दुख दूर कर देंगे 


7 शनिवार दान पुण्य करें



शनिवार को गरीब या जरुरतमंद लोगों को दान करना बहुत लाभकारी माना जाता है. इस दिन गरीब लोगों को काला छाता, कंबल, उड़द, शनि चालीसा, काला तिल, जूता, चप्पल आदि का दान करें. इन वस्तुओं के दान से शनि देव काफी प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे दुखों को दूर करते हैं. शनिवार के दिन दान का विशेष महत्व माना गया है.


ये भी पढ़ें- Navratri October 2023: हाथी पर सवार होकर आ रही हैं मां दुर्गा, मुर्गे पर जाएंगी, दोनों ही वाहन देंगे शुभ या अशुभ फल जानें


इस दौरान पितृपक्ष भी पड़ेंगे. ऐसी मान्यता है कि पितृपक्ष के दौरान जो व्यक्ति दान पुण्य करता है उसे सभी बाधाओं से मुक्ति मिलती है. दान करने से व्यक्ति को ग्रह और नक्षत्र से होने वाली कोई भी बाधा से मुक्ति तो मिलती है और साथ ही दान पुण्य से शनिदेव सभी संकटों को भी दूर करते हैं.