Vastu Tips : वास्तुशास्त्र में बताये गयें नियम आपके घर की हर छोटी बड़ी चीज  से जुड़े होते हैं. ये नकारात्मक ऊर्जा को घर से बाहर कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. जिससे घर सदस्यों का मन शांत रहे. मन शांत होने पर दिमाग ठीक से काम करता है. जातक को सही गलत का आभास रहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

26 जुलाई 2023 को धनयोग से 4 राशियों मिलेगा मान सम्मान और पैसा


तो चलिए बताते हैं आपको कि घर के मुख्य द्वार पर आप किस चीज को डालकर मां लक्ष्मी को अपने घर बुला सकते हैं. वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर रोज घर के मुख्य द्वार पर पानी का छिड़काव किया जाएं तो इसे शुभ माना जाता है. ऐसा रोज़ सुबह स्नान के बाद जल्दी उठकर करें.


पानी डालते समय तांबे के बर्तन का इस्तेमाल करना चाहिए. तांबा बहुत शुद्ध माना जाता है. ऐसे में इसके पानी का छिड़काव घर से नकारात्मकता को दूर करेगा और खुशहाली घर आएगी. 



घर के मुख्य द्वार पर जो पानी आप डालने वाले हैं उसमें हल्दी की एक चुटकी मिला लें. ऐसा करने पर घर में समृद्धि के साथ साथ परिवार के लोगों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है और घर परिवार में शांति बनी रहती है. 


वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में बाहर जब आप पानी का छिड़काव करें तो हफ्ते में एक बार इसमें नमक भी मिल ले. ऐसा करने पर नकारात्मकता भागेगी और घर में वातावरण शुद्ध बना रहेगा. नमक के पानी का प्रयोग घर में पोछा लगाते वक्त भी कर सकते हैं. ये घर के अंदर भी सकारात्मकता को बनाये रखेगा.