Vastu Tips : हिंदू धर्म में पूजा स्थल पर दीपक जलाना बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. ये ना सिर्फ शुभता लाता है बल्कि नकारात्मकता को भी दूर करता है. पूजा घर के अलावा मुख्य द्वार पर रखा दीपक मां लक्ष्मी का आगमन के लिए आमंत्रित करता है. वास्तुशास्त्र में भी मुख्यद्वार पर दीपक जलाने बहुत शुभ माना गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मान्यता है की संध्या में मु्ख्य द्वार पर दीपक जरूर जलाना चाहिए. ताकि राहु के अशुभ प्रभावों का नाश हो सके. आप दीपक को रखते समय उसके नीचे थोड़े चावल या गेहूं भी रख सकते हैं. या फिर एक रंगोली भी बना सकते हैं.


मुख्यद्वार पर रखें जानें वाले दीपक को घी से जलाने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में प्रवेश करती हैं. लेकिन याद रहें जहां भी दीपक रखें. उसके आस पास जूते चप्पल या फिर कोई भी गंदी वस्तु ना रहें.


मुख्यद्वार पर दीपक को ऐसी दिशा में रखें कि जब कोई परिवार का सदस्य बाहर निकलें तो दीपक उसके दाई तरफ दिखे. वहीं जब आप पूजा घर में दीपक को रखें तो ऐसे रखें कि जब आपका मुख भगवान की तरफ हो तो दीपक आपके बाई तरफ ही हो.


संध्या में मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से ना सिर्फ आपके अंदर के बुरे विचारों का नाश होता है, बल्कि आस पास मौजूद नकारात्मकता भी समाप्त हो जाती है.


दो दिन बाद दुर्लभ गुरु पुष्य योग, इन राशियों पर विशेष कृपा


Rashifal 23 May 2023: मेष, कन्या और तुला समेत इन राशियों के धनलाभ के योग, जानें आपका राशिफल 
Aaj Ka Panchang 23 May 2023 : आज मंगलवार हनुमान जी दिन, जानें बजरंगबली की पूजा का शुभ मुहूर्त और राहुकाल