करौली: पूर्व मंत्री एवं हिण्डौन विधायक भरोसी लाल जाटव के आवास स्थित कांग्रेस कार्यालय पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का 138वां स्थापना दिवस निवर्तमान हिंडौन देहात ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में मनाया गया. कार्यक्रम मे पंचायत समिति हिंडौन के प्रधान विनोद जाटव बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे. इस अवसर पर कांग्रेस जनों को संबोधित करते हुए हिंडोन देहात के निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि तत्कालीन समय में भारतवर्ष की स्वतंत्रता संग्राम को गति देने के लिए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना 28 दिसंबर 1885 में सर एओ ह्यूम ने की कांग्रेस का आजादी की लड़ाई में और देश को स्वतंत्रता दिलाने में स्वर्णिम इतिहास रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अवसर पर बोलते हुए पंचायत समिति हिंडौन प्रधान विनोद कुमार जाटव ने कहा कि कांग्रेस का गौरवशाली इतिहास रहा है जो त्याग तपस्या और बलिदान से भरपूर है. इस अवसर पर पूर्व उपसभापति नफीस अहमद ने कहा कि कांग्रेस का न सिर्फ आजादी की लड़ाई बल्कि आधुनिक भारत के निर्माण में भी अतुलनीय योगदान रहा है कांग्रेस हमेशा ही गरीब, मजदूर ,किसान एवं बेरोजगार का सहारा बनकर विभिन्न प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं सरकार में रहते हुए लाई.


कार्यक्रम को इन वक्ताओं ने किया संबोधित


बैठक को निवर्तमान जिलाध्यक्ष सेवादल योगेंद् मावई , शिव सिंह सेजवाल एवं नरेश पाराशर ने भी संबोधित किया. इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद जनप्रतिनिधियों और वक्ताओं ने अपने अपने विचार प्रस्तुत किए साथ ही लोगों से एकजुट होकर विकास में योगदान की बात कही . कार्यक्रम का संचालन निवर्तमान किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष भगत सिंह डागुर ने किया. बैठक में लेखेन्द्र चौधरी उपसभापति,बद्री सैनी,पार्षद हरकेश मीणा, उस्मान खान,युवा कॉंग्रेस पूर्व अध्यक्ष महेन्द सैनी,भगवान सिंह जटवाड़ा,हरिमोहन जाटव सहित दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे . इस दौरान राष्ट्रगान के साथ बैठक का समापन किया गया.


Reporter- Ashish Chaturvedi