Hindaun: सूरौठ तहसील मुख्यालय पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल के मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में एक दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का फाइनल मैच  भरतपुर एवं करौली की टीम के बीच खेला गया, जिसमें भरतपुर ने करौली जिले की टीम को 4-0 से हराया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई


प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को शील्ड एवं पुरस्कार सामग्री भेंट कर सम्मानित किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सूरौठ के कार्यवाहक प्रधानाचार्य दिनेश चंद मीणा थे तथा अध्यक्षता वरिष्ठ लिपिक दीनदयाल शर्मा ने की. 


कार्यक्रम में दिलीप कुमार, युवक कांग्रेस नेता राहुल मीणा, ओम प्रकाश मीणा विशिष्ठ अतिथि के रुप में उपस्थित रहे. प्रतियोगिता आयोजन कमेटी के अध्यक्ष विश्राम मीणा ने बताया कि, सरकार की ओर से पूरे प्रदेश में 29 अगस्त से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता शुरू की जा रही हैं. जिसमें हॉकी को भी शामिल किया गया है. 


गौरतलब है कि, ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए ही सूरौठ के मैदान में हॉकी प्रतियोगिता आयोजित की गई. करौली एवं भरतपुर जिले की टीम के बीच खेले गए रोमांचक मैच में भरतपुर की टीम ने 4-0 से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया.


 मैच में रेफरशिप वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक वीरेंद्र सिंह राजावत एवं भूपाल सिंह मीणा ने की. समापन कार्यक्रम में विजेता टीम भरतपुर एवं उपविजेता टीम करौली के खिलाड़ियों को अतिथियों ने शील्ड एवं पुरस्कार सामग्री भेंट कर पुरस्कृत किया.


 इस अवसर पर कार्यवाहक प्रधानाचार्य दिनेश चंद मीणा ने कहा कि खेल मानव जीवन का अभिन्न अंग है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए समय-समय पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना बहुत जरूरी है. इस अवसर पर प्रतियोगिता आयोजन कमेटी के सदस्यों ने अतिथियों का साफा एवं माला पहनाकर अभिनंदन किया.


Reporter: Ashish Chaturvedi


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.