Hindaun: दलित महिला का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. मामले को लेकर निष्पक्ष जांच कराने की मांग को लेकर भीम आर्मी एवं जाटव समाज ने रविवार को हिंडौन के पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- मंत्री अशोक चांदना ने हिंडोली सभा में उम्मीद से ज्यादा भीड़, लोगों में दिखा उत्साह
 ग्रामीणों की ओर से पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को दिए गए ज्ञापन में बताया कि, हिंडौन कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत  एक विवाहिता का कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया था. आरोपी, महिला को अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म  किया.  परिवार की ओर से दर्ज कराई प्राथमिकी के बाद पुलिस ने महिला को दस्तयाब किया. 


परिवारजनों का आरोप है कि, पीड़ित महिला ने  बताया कि, पुलिस महिला को दस्तयाब कर थाने में लेकर आई जहां पुलिस की मौजूदगी में आरोपियों ने उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी. इसके दबाव में आकर उसने आरोपियों के पक्ष में बयान दिया है। इसलिए दलित समाज चाहता है कि पीड़ित महिला को न्याय एवं दुष्कर्म और अपराध करने के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.


 ग्रामीण एवं परिवार जनों ने ज्ञापन सौंपकर मांग है कि, अपहरण एवं दुष्कर्म के पूरे घटनाक्रम मामले की जांच उच्चाधिकारियों से करवाई की जाए. पीड़ित महिला के 164 के बयान फिर से लिए जाएं, पीड़िता और परिवार को आर्थिक सहायता एवं सुरक्षा प्रदान की जाए एवं पीड़िता को सरकारी नौकरी लगाई जाए. उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि, यदि शीघ्र मांग पूरी नहीं हुई तो मजबूरन दलित समाज को आंदोलन करना पड़ेगा.


 डीएसपी कार्यालय पर किए गए प्रदर्शन के दौरान हिंडौन नई मंडी थाना अधिकारी गिर्राज प्रसाद कोतवाली, कोतवाली थाना अधिकारी वीर सिंह, सदर थानाधिकारी बालकृष्ण, नायब तहसीलदार सहित पुलिस बल मौजूद रहा. 


 हिंडौन की चौपड़ सर्किल पर एकत्रित हुए जाटव समाज एवं भीम आर्मी के कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी एवं पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग करते हुए डीएसपी कार्यालय पर पहुंचे तथा कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए. इसके बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने कई घंटे तक लोगों से समझाईश की तथा शीघ्र मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.
Reporter: Ashish Chaturvedi


करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें