हिण्डौन सिटी: पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिलाए जाने का मुद्दा अब मेले और कथाओं के धार्मिक आयोजनों में भी प्रमुखता से गूंजने लगा है. सोमवार को श्रीमहावीरजी क्षेत्र के चांदनगांव में आयोजित भगवान देवनारायण के मेले में ईआरसीपी का मामला प्रमुखता से गूंजा.  इस मेले में मुख्य अतिथि किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना के आव्हान पर गुर्जर समाज सहित सर्वसमाज के लोगों ने एलान किया कि चंबल का पानी पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों की धरा पर लाने के लिए उनके नेतृत्व में वे हर संघर्ष के लिए तैयार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेले के दौरान भगवान देवनारायण की रथ यात्रा निकाली गई. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष भामाशाह रामनिवास मीना रथ के सारथी बने. इस दौरान आयोजन कमेटी के साथ गुर्जर समाज के पंच-पटेलों ने रामनिवास मीना का भव्य स्वागत सत्कार किया.


मेले में उपस्थित लोगों के समक्ष भामाशाह रामनिवास मीना ने भगवान देवनारायण के प्रति पूरी आस्था जताते हुए कहा कि ऐसे धार्मिक आयोजनों से आमजन की आस्था के साथ भगवान के प्रति विश्वास मजबूत होता है. उन्होंने ईआरसीपी के बारे में उपस्थित लोगों को विस्तार से जानकारी दी और किसान संघर्ष समिति की ओर से चल रहे जनजागरण अभियान के बारे में बताया. उपस्थित लोगों ने कहा कि वे चंबल का पानी लाने के लिए हर संघर्ष के लिए तैयार हैं. प्रदेशाध्यक्ष मीना ने कहा कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए चल रहे जनजागरण अभियान का पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में विशेष असर दिखाई देने लगा है. उन्होंने क्षेत्र के किसानों को एकजूट होने का आव्हान किया.


ये भी पढ़ें- शादी के एक साल बाद हुआ कुछ ऐसा, लड़के ने फंदे से लटककर दी जान


मेले के दौरान पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना संघर्ष समिति के संयोजक अमर सिंह नीमरोठ, राजेश सिंह गुर्जर, प्रदेश प्रवक्ता गिरीश अलीपुरा ने भी ईआरसीपी के बारे में जानकारी देते हुए उपस्थित लोगों को जनजागरण अभियान में सहभागी होने की बात कही. कार्यक्रम के दौरान भामाशाह रामनिवास मीना ने देवनारायण मंदिर के विकास हेतु अपनी ओर से 1 लाख 11 हजार रुपए का आर्थिक सहयोग दिया। मेले के दौरान पंचायत समिति, श्रीमहावीरजी के उपप्रधान दर्शन सिंह गुर्जर, देवनारायण मंदिर कमेटी के अध्यक्ष हरिचरण पटेल, कैप्टेन जगदीश सिंह, पूर्व प्रधान राधेश्याम गुर्जर, बालसिंह गुर्जर, एडवोकेट अतर सिंह गुर्जर,आदि प्रमुख गुर्जर पटेल उपस्थित रहे, जिन सभी ने भामाशाह रामनिवास मीना का आभार जताते हुए स्वागत किया.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें


Reporter- Ashish Chaturvedi