Karauli News : पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना किसान विकास समिति के प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना ने किसानों को आव्हान किया है कि ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए एकजुटता दिखाएं. चंबल का पानी नहरों के माध्यम से खेतों तक आएगा तो गांव की बेहतरीन तस्वीर बनने के साथ किसानों की तकदीर बदल जाएगी. प्रदेशाध्यक्ष मीना टोडाभीम उपखंड मुख्यालय स्थित बीजबड बालाजी मंदिर पर आयोजित किसान सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष मीना का समर्थन करते हुए किसान सभा में उपस्थित किसानों ने एकजुटता का संकल्प लिया और ईआरसीपी नहीं तो वोट नहीं का एलान किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आम जनता टोडाभीम की ओर से महंत नारायण दास महाराज के सानिध्य में बीजबड बालाजी मंदिर पर किसान सभा एवं कन्हैया दंगल का आयोजन किया गया, जिसमें टोडाभीम और नादौती क्षेत्र के किसान शामिल हुए. आमजन को ईआरसीपी के बारे में विस्तार से जानकारी देने के लिए आयोजित इस किसान सभा में टोडाभीम के लोगों ने मुख्य अतिथि के रूप में किसान नेता भामाशाह रामनिवास मीना को आमंत्रित किया. किसान सभा को संबोधित करते हुए मीना ने कहा कि ईआरसीपी पूर्वी राजस्थान के निवासी लोगों के लिए नया जीवन है.


ईआरसीपी के राष्ट्रीय परियोजना बनने से 13 जिलों में सिंचाई और पीने के पानी की कोई कमी नहीं रहेगी. ईआरसीपी के अभाव में 13 जिलों के किसान कंगाली के कगार पर पहुंच चुके हैं. इसे सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए. प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना ने ईआरसीपी के मुददे पर राजनीति करने वाले नेताओं को आडे हाथ लेते हुए कहा कि चंबल का पानी किसानों के जीवन से जुड़ा हुआ है. इस पर राजनीति करने के बजाय ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित कराने के लिए किसानों के हित मे सकारात्मक कार्य करना चाहिए. इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष रामनिवास मीना ने वृद्धाश्रम में एक कमरा निर्माण व बालिकाओं के लिए लाइब्रेरी भवन निर्माण कराने की घोषणा की.


सरकार के नहीं की सुनवाई तो किसान करेंगे दिल्ली कूच


किसान नेता रामनिवास मीना ने सभा में कहा कि सरकार ने ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित नहीं किया तो किसान दिल्ली कूच करेंगे. उन्होंने कहा कि एक जनवरी से धौलपुर के राजाखेड़ा से किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी, जो 13 जिलों के 83 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगी. इस रैली में 13 जिलों के हजारों किसान शामिल होंगे.


Reporter- Ashish Chaturvedi


ये भी पढ़े..


पायलट के कंधे पर हाथ तो दिव्या का साथ, पूर्वी राजस्थान से मारवाड़ तक राहुल का सियासी संदेश


पूर्वी राजस्थान में राहुल की 'पायलट' बनी मीणी-गुर्जरी! क्या किरोड़ी के लिए फिर खड़ी होगी परेशानी