करौली: जिला कलेक्ट्रेट के सामने 4 दिन से चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में पार्षदों ने गुरुवार को अर्धनग्न प्रदर्शन कर 10 सूत्रीय मांग पूरी करने की गुहार लगाई.इस दौरान पार्षदों ने नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शहर की जनसमस्याओं को लेकर करौली नगरपरिषद के पार्षदों ने सोमवार को धरना प्रदर्शन शुरू किया था.नगर परिषद प्रतिपक्ष नेता कुलदीप सिंह धाबाई,  यतेंद्र सिंह राजपूत उर्फ शम्मी, दीपक शाक्यवार आदि पार्षदों का कहना है कि जब तक जनसमस्याओं का समाधान नहीं होगा, वे धरने से नहीं उठेंगे. शहर की सफाई व्यवस्था, सार्वजनिक रोशनी, आवारा जानवरों, बंदरों की समस्या, साधारण सभा की नियमित बैठक की मांग सहित लापरवाही, भ्रष्टाचार और अव्यवथाओं का आरोप लगाते हुए कलक्ट्रेट के समक्ष धरने पर बैठे हैं. 


पार्षदों का आरोप है कि परिषद में नए बोर्ड के गठन के बाद से ही शहर में अव्यवथायें चरम पर है, लेकिन नगर परिषद प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है .परिषद प्रशासन को कई बार अवगत कराने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई.


पार्षदों द्वारा परिषद में आयुक्त पद पर सक्षम अधिकारी की नियुक्ति, परिषद क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने, सर्वे के अनुसार स्ट्रीट लाइट लगवाने, आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने, सीवरेज के समुचित प्रबंध, नगरपरिषद बोर्ड की नियमानुसार बैठक, पिछले 20 माह में नगरपरिषद क्षेत्र में परिषद द्वारा कराए विकास कार्यों की गुणवत्ता की जांच, अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने की मांग है.इस दौरान पार्षद आकाश कुशवाह, अमित तमोली, मुकेश, संजय शर्मा, भगवान सिंह माली व अन्य मौजूद रहे.


Reporter- Ashish Chaturvedi 


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें