करौली : करौली में धुलेंडी का त्यौहार धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. करौली मदन मोहन मंदिर में मंगला आरती पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही. धुलेंडी के मौके पर श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य के दर्शन कर त्यौहार की शुरुआत की. वहीं अबीर गुलाल उड़ा कर मंदिर में एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दी. इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु करौली के मदन मोहन जी मंदिर पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिला मुख्यालय स्थित आराध्य मदन मोहन जी मंदिर में धूलंडी के मौके पर मंगला आरती पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. श्रद्धालुओं ने अपने आराध्य मदन मोहन जी के दर्शन कर ढोक लगाई साथ ही अबीर गुलाल उड़ाकर धुलेंडी के त्यौहार की शुरुआत की. इस दौरान मंदिर परिसर में मौजूद लोगों पर अबीर गुलाल उड़ाकर मदन मोहन बंसी वाले की जय कारे लगाए गए.


करौली के मदन मोहन जी मंदिर में हर वर्ष की भांती इस बार भी श्रद्धालुओं की पुरी भीड़ होली के पावन पर्व की शुरुआत आराध्य मदन मोहन जी के दर्शन और मंगला आरती कर के धुलेंडी मनाई, रंगो और लोगों में उतसाह के मिलन से वातावरण रंगीन हो गया. 



करौली शहर में धुलेंडी के मौके पर शहरवासी एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं देते नजर आए. शहर में जगह-जगह सतरंगी रंगों में रंगे शहरवासी नजर आ रहे हैं . वहीं कई स्थानों पर युवाओं की टोली होली गीत गाती और झूमती नजर आई. मंगला आरती के बाद मदन मोहन जी मंदिर के द्वार दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिए गए.


दर्शनार्थियों के लिए मदन मोहन जी के द्वार 11 बजे के बाद खोले जाएंगे . जिसमें मदन मोहन जी के झूला झांकी के दर्शन होंगे. मदन मोहन जी मंदिर में झूला झांकी के दर्शनों के लिए आने वाली भीड़ को देखते हुए पुलिस व मदन मोहन जी ट्रस्ट प्रशासन द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं