Hindaun city News : कोटा विश्वविद्यालय, कोटा की ओर से आयोजित 19 वीं अंतर महाविद्यालय पुरुष एवं महिला सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता का शनिवार को हिण्डौन के एक निजी महाविद्यालय प्रांगण में समारोह पूर्वक समापन आयोजित हुआ. प्रतियोगिता आयोजन सचिव शैलेश शर्मा एवं शारीरिक शिक्षक देवी सहाय शर्मा ने बताया की मुख्य अतिथि निर्मल एजुकेशन ग्रुप के डायरेक्टर मनीष चौधरी अध्यक्षता निर्मल डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ मनोज शर्मा ने की एडमिनिस्ट्रेशन सेक्रेटरी डॉक्टर सुलोचना चौधरी, रिचा चौधरी, जिला सॉफ्टबॉल संघ के सचिव सिया राम चौधरी विशिष्ट अतिथि रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ने कहा कि खेलों में हार जीत कोई मायने नहीं रखती है. हारने वाला खिलाड़ी एक दिन विजय श्री का वरन करता है. जीतने वाली टीमें जीतने के बाद घमंड नहीं करे और मैदान पर प्रैक्टिस लगातार जारी रखें. हमारी संस्था खेलों के प्रति समर्पित है. यूनिवर्सिटी की कई प्रतियोगिताओं में हम ने भाग लिया है और विजय प्राप्त की है. यह सब खिलाड़ियों की मेहनत व लगन का ही परिणाम है. हमें बालिकाओं की टीमें अधिक तैयार करने के लिए फोकस करना होगा.


अध्यक्षता कर रहे मनोज शर्मा ने कहा खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है. एक अच्छा खिलाड़ी आगे चलकर कोच की भूमिका भी अदा करता है. अच्छे खिलाड़ी संस्कारवान अनुशासन प्रिय कर्तव्यनिष्ठ वह मेहनती होते हैं. विजेता खिलाड़ियों ने मेहनत करके इतनी टीमों में से अपना स्थान प्राप्त किया है. यह अन्य टीमों के लिए सीखने की बात है. विजेता उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को अतिथियों द्वारा स्मृति चिन्ह एवं शील्ड प्रदान की कार्यक्रम के दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. 


अंत में निर्मल टी टी कॉलेज के प्राचार्य डॉ बी एस डागुर ने अतिथियों का आभार प्रकट किया. कार्यक्रम का मंच संचालन प्रियकांत बेनीवाल ने किया. इससे पूर्व आयोजन समिति के सदस्य एवं शारीरिक शिक्षकों ने अतिथियों का माल्यार्पण किया. 


खेल संचालन समिति के प्रभारी महेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग की 11 महिला वर्ग की 10 कुल 21 टीमों के खिलाड़ियों ने दम खम दिखाया. मैदान नंबर एक पर आयोजित हुए महिला वर्ग फाइनल मुकाबले में निर्मल महाविद्यालय हिंडौन ने राजकीय महाविद्यालय झालावाड़ को हरा कर निर्मल महाविद्यालय हिंडौन प्रतियोगिता की चैंपियन बनी. इसी तरह पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में निर्मल महाविद्यालय हिंडौन सिटी ने यूनिवर्सिटी कोटा की टीम को हराकर निर्मल महाविद्यालय हिंडौन चैंपियन बना. प्रतियोगिता को संपन्न कराने के लिए लगाए गए देवी सहाय शर्मा, अटल भारद्वाज, अनिल भारद्वाज, सुनील, रामसहाय जाटव, विजय शर्मा, बबली शर्मा, भावना टाक, शारीरिक शिक्षको ने निर्णायक एवं स्कोरर की भूमिका अदा की.


Reporter- Ashish Chaturvedi