Rajasthan Crime: हिण्डौन की सूरौठ थाना पुलिस ने 'कड़िया सांसी गैंग' का पर्दाफाश करते हुए रिटायर्ड अध्यापक विजय सिंह जाट की मोटरसाइकिल की डिग्गी से 6 लाख रुपये पार करने के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके बारां जिले स्थित मकान से 4 लाख रुपये की नगदी और एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है. पुलिस अन्य दो आरोपियों की तलाश में जुटी है.



सूरौठ थाना पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया,'' 24 सितंबर को जटनगला गांव निवासी रिटायर्ड अध्यापक विजय सिंह जाट हिण्डौन की पंजाब नेशनल बैंक शाखा से 6 लाख रुपए निकलवाए. अध्यापक ने पैसे बाइक की डिग्गी में रखे और वह गांव जा रहा था.



घर पहुंचने के बाद अध्यापक बाइक खड़ी कर के घर का दरवाजा खोल रहा था. इसी दौरान बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने बाइक की डिग्गी तोड़कर रुपए से भरा थैला निकाला और लेकर फरार हो गए. ''



थाने में मामला दर्ज होने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय के निर्देश पर पुलिस ने बैंक एवं घटनास्थल सहित विभिन्न स्थान के CCTV कैमरे खंगाले. साथ ही अलग-अलग लोगों से पूछताछ की तो घटना में सांसी गैंग का होना पाया गया.



जिसके बाद कॉल डिटेल और CCTV कैमरों के आधार पर पुलिस ने हिण्डौन रेलवे स्टेशन से एक आरोपी अमित सांसी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि घटना में उसके साथ अनिकेत सांसी व कुशांत सांसी भी शामिल थे.



पुलिस ने आरोपी के बांरा जिला स्थित मकान से 4 लाख की नगदी और एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को चोरी लूट आदि का मध्य प्रदेश के कड़िया सांसी गांव में प्रशिक्षण दिया जाता है. घटना के बाद आरोपी पहचान छिपाने के लिए अलग-अलग स्थान पर चले जाते थे और अपने मोबाइल में सिम को तोड़कर फेंक देते थे.



पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ में जुटी है. जिससे कई अन्य वारदातों का खुलासा होने की भी संभावना है.