Karauli latest News: राजस्थान के हिण्डौन के गांव नगला मीणा निवासी एक नवविवाहिता की संदिग्ध मौत होने पर पीहर पक्ष व ग्रामीणों ने हत्या का आरोप लगते हुए हिंडौन बाईपास पर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाईश कर शव को हिण्डौन के जिला अस्पताल की मोर्चारी में फिर से पोस्टमार्टम कराया और आरोपियों की 7 दिन में गिरफ्तारी करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांव नगला मीणा निवासी काजल मीणा पुत्री खेमजीत मीणा के पीहर पक्ष के लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि काजल की 23 अप्रैल को गंगापुर जिले के वजीरपुर थाना क्षेत्र के गांव सेवा निवासी गोपाल मीणा के साथ शादी हुई थी. परिजनों ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग काजल से दहेज की मांग करते हुए प्रताड़ित कर रहे थे. जिसके चलते 29 मई को काजल के खाने में जहर मिला दिया. जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. 


यह भी पढ़ें- Dausa News: NEET में नहीं हुआ चयन, छात्र ने ट्रेन के आगे कूदकर की जीवन लीला समाप्त


आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग उसे उपचार के लिए गंगापुर सिटी के एक निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे जहां से हालात और ज्यादा गंभीर होने के बाद उसे रेफर कर दिया. जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने काजल को जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. आरोप है कि इसकी सूचना ससुराल पक्ष ने 3 जून को पीहर पक्ष के लोगों को दी. 


सूचना के बाद पीहर पक्ष के लोग जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे. उससे पहले काजल की मौत हो चुकी थी. आरोप है कि इस दौरान ससुराल पक्ष के सभी लोग अस्पताल से फरार हो गए. जयपुर के अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को लेकर हिण्डौन आ गए. जिसके बाद मध्य रात को ही परिजन और ग्रामीण फिर से पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को हिंडोन के जिला अस्पताल ला रहे थे. 


यह भी पढ़ें- Sawai madhopur News: वनमंत्री संजय शर्मा का सवाई माधोपुर दौरा


लेकिन हंगामा और जाम लगाने की आशंका पर पुलिस ने लोगों को बायपास पर ही रोक दिया. जिसके बाद लोगों ने शव को सड़क पर रखकर बायपास पर ही जाम लगा दिया. इस दौरान कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और समझाईश की लेकिन लोग नहीं माने. जिसके बाद सुबह हिण्डौन विधायक अनीता जाटव मौके पर पहुंची और परिजनों से घटना की जानकारी लेकर समझाईश की और उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया. 


जिसके बाद शव को हिण्डौन के जिला अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाया. जहां मेडिकल बोर्ड से शव का फिर से पोस्टमार्टम किया गया. इस दौरान पुलिस ने परिजनों को 7 दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया. तब परिजन शव को ले जाने के लिए तैयार हुए. बजीरपुर थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है.