Karauli News: यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की हिण्डौन शाखा के कर्मचारियों द्वारा 41 लाख रुपए गबन करने का मामला सामने आया है. बैंक के दो कर्मचारियों द्वारा ऑनलाइन जुएं में 41 लख रुपए की राशि उड़ा दी गई. मामले में बैंक के मैनेजर जितेंद्र मीणा ने हिण्डौन नई मंडी थाने में बैंक कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई मंडी थाना अधिकारी बृजेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की हिण्डौन शाखा के मैनेजर जितेंद्र मीणा ने रिपोर्ट पेश की है कि 30 सितंबर को बैंक का कैश एसबीआई की चेस्ट बैंक शाखा में भेजने वाले थे. जिस समय पाया गया कि बैंक में 41 लाख रुपए की नगदी कम है. कैश बैलेंस बुक से मिलान करने के बाद 41 लाख नगदी कमी की पुष्टि हुई. इसके बाद कैशियर से पूछताछ की तो उसने बताया कि रुपये उसने ही लिए है तथा वह उसे जल्द जमा कर देगा.


थानाधिकारी ने बताया कि प्राथमिक तफ्तीश में पता चला है कि जगदेव डागुर ऑनलाइन जुआ खेलता था. 30 सितंबर को बैंक के कैश के लेनदेन का कार्य कर्मचारी प्रेम मीना कर रहा था. जगदेव डागुर ने प्रेम मीणा के सहयोग से तीन-चार बार में 41 लाख रुपए की राशि बैंक से ली तथा उसे जुएं में लगा दिया और वापस बैंक में आकर बैठ गया. शाम को बैंक की राशि एसबीआई की चेस्ट में जमा करने के लिए जब कैश संभाला गया तो उसमें 41 लाख रुपए कम मिले. मैनेजर ने जब इन कर्मचारियों से पूछताछ की तो उन्होंने स्वीकार किया कि रुपये उन्होंने लिए है तथा पैसे जल्द आ जाएंगे. शाम को 7 बजे तक इंतजार करने के बाद भी जगदेव ने रुपये बैंक में जमा नहीं कराए तो रविवार को बैंक मैनेजर जितेंद्र मीणा ने हिण्डौन नई मंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर दी. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.


ये भी पढ़िए-


हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!


बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा