Karauli News: केंद्र सरकार द्वारा चिट फंड कंपनियों में फंसे भुगतान के लिए बनाए गए अनियमित जमा योजनाएं पाबंदी अधिनियम की अनुपालना करवाने एवं निवेशकों का पैसा वापस दिलवाने की मांग को लेकर ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार संगठन के बैनर तले हिण्डौन के उपखंड कार्यालय पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, नेता प्रतिपक्ष एवं मुख्यमंत्री का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिटफंड कंपनियों में निवेश करने वाले निवेशक एवं एजेंटों ने प्रदर्शन के दौरान बताया कि केंद्र सरकार ने चिटफंड कंपनियों में निवेशकों के भुगतान हेतु अनियमित जमा योजनाएं पाबंदी अधिनियम बनाया था, जिसके अंतर्गत पूरे देश में विशेष अदालते, सक्षम और सहायक सक्षम अधिकारी नियुक्त किए गए. जिनका कार्य अपने-अपने क्षेत्र के चिटफंड कंपनी के ठगी पीड़ितों के आवेदन लेकर उनकी जमा राशि को 2 से 3 गुना भुगतान 180 दिन में करना था.


किंतु करौली जिले में कानून की पालना नहीं हो रही और संबंधित अधिकारी ठगी पीड़ितों के आवेदन नहीं ले रहे और न ही किसी ठगी पीड़ित आवेदक को भुगतान करवाया जा रहा है. निवेशकों में रोष व्याप्त है. उन्होंने बताया कि संगठन के द्वारा पूरे देश भर में सत्याग्रह आंदोलन चलाया जा रहा है तथा लाखों की संख्या में ज्ञापन प्रधानमंत्री नेता प्रतिपक्ष मुख्यमंत्री को भेजे जा रहे हैं.


लेकिन निवेशकों को कोई राहत नहीं मिल रही. उन्होंने बताया कि 15 नवंबर को चंबल नदी के समीप विशाल जनसभा आयोजित की जाएगी और वहीं से संसद भवन नई दिल्ली तक पैदल यात्रा कर प्रधानमंत्री नेता प्रतिपक्ष और अन्य नेताओं को ज्ञापन दिए जाएंगे. इस दौरान निवेशक एवं चिटफंड कंपनियों के एजेंट मौजूद रहे.