Karauli News: रामनवमी पर गुरुवार को शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई है. शोभायात्रा के चलते शहर के विभिन्न बाजार भगवान राम के जयकारों से गुंजायमान हो उठे. शोभायात्रा में शामिल होने के लिए लोगों की खूब भीड़ उमड़ी. जिले के विभिन्न गांवों-कस्बों और शहरों से हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों का शोभायात्रा को लेकर उत्साह देखते ही बन रहा था. नववर्ष, श्रीराम जन्मोत्सव समिति के तत्वावधान में निकाल जा रही शोभायात्रा में 40 से अधिक देवी देवता और महापुरुषों की झांकियां शामिल हुई . शाोभायात्रा में घुड़सवार भी शामिल हुए . वहीं शोभायात्रा पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शोभायात्रा में लोगों की भीड़ और वाहनों में सवार दर्जनों झांकियों के चलते करीब चार किलोमीटर से लम्बी इस शोभायात्रा को देखने के लिए विभिन्न बाजारों और घरों की छतों पर लोगों की भीड़ रही. वहीं दर्जनों स्थानों पर शोभायात्रा का स्वागत किया गया. कहीं पुष्पवर्षा की गई तो कहीं शीतल पेय पदार्थ, लड्डू खिलाए गए. शहर के विभिन्न बाजारों को बंद रखकर लोग शोभायात्रा को देखने के लिए पहुंचे.



ये गणमान्य रहे मौजूद 


करौली धौलपुर सांसद डॉ मनोज राजोरिया, हिंडौन की पूर्व विधायक राजकुमारी जाटव, टोडाभीम के पूर्व विधायक रमेश मीणा, करौली नगर परिषद के पूर्व सभापति राजाराम गुर्जर, भाजपा नेता लोकेश चतुर्वेदी, भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, दुर्घटना संत हरिद्रा नंद, चैनपुर संत और महामंडलेश्वर भगवान दास, सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.


सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस की पैनी नजर


इधर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकन्ना रहा. शोभायात्रा को लेकर शहर भर में 1 हजार के करीब सुरक्षा जवान तैनात किए गए. इस दौरान 6 एएसपी, 6 डीएसपी, जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह, जिला पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस सहित अन्य पुलिस अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी शोभायात्रा पर पूरी तरह नजर बनाए रहे.