Karauli News: करौली, हिंडौन, सपोटरा सहित क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के बाद जल भराव का जायजा लेने सीएम भजनलाल शर्मा हेलीकॉप्टर से करौली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र का हवाई सर्वे कर राजकीय महाविद्यालय करौली में बने सेफ हाउस में अधिकारियों से चर्चा की. सीएम ने संभागीय आयुक्त सांवर मल वर्मा, आईजी राहुल प्रकाश, जिला प्रभारी सचिव आशुतोष एटी पेडणेकर, कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, एसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय, करौली विधायक दर्शन सिंह सहित जिले के अन्य अधिकारियों से बारिश के बाद उत्पन्न हालात पर चर्चा की. इस दौरान सीएम करीब 1 घंटे तक करौली में रहे. करौली रुकने के दौरान सीएम ने जहां अधिकारियों से चर्चा की, वही उनके हेलीकॉप्टर में भी रीफ्यूलिंग की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान करौली विधायक दर्शन सिंह, भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, पूर्व अध्यक्ष सुरेश शुक्ला, जिला महामंत्री धीरेंद्र बैसला सहित अन्य भाजपाइयों ने भी सीएम से मुलाकात कर शहर की समस्याओं से अवगत कराया और करौली पहुंचने पर उनका आभार जताया.



सीएम ने अधिकारियों से जल भराव वाले क्षेत्र की स्थिति जानकारी ली साथ ही जल भराव के कारण और समाधान, प्रभावित क्षेत्रों के लोगों सहायता उपलब्ध कराने, मूलभूत सुविधाओं तथा बिजली पानी की उपलब्धता सुचारु करने के निर्देश दिए.


जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने बताया की सीएम ने अधिकारियों को जल्द से जल्द जल भराव वाले क्षेत्र से पानी निकासी के प्रबंध करने, पानी निकासी के क्षेत्र में आ रही बाधा को दूर कर स्थाई समाधान तलाशने के निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि स्थाई समाधान के लिए रणनीति बनाने, नाले और पानी निकासी के मार्गों में आ रहे अतिक्रमणों को ध्वस्त करने और नाला निर्माण के लिए आवश्यक प्रस्ताव राज्य सरकार को भिजवाने के भी निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि उनकी प्राथमिकता प्रभावित क्षेत्रों से जल्द से जल्द लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाना, राहत बचाव और बिजली पानी जैसी आवश्यक सुविधाओं की बहाली है.


जिला कलेक्टर ने बताया कि क्षेत्र में बारिश का दौर थमा है, जिसके चलते अधिकतर क्षेत्रों से जल का स्तर कम हुआ है. कुछ क्षेत्रों में जहां जल भराव है वो भी शाम तक साफ हो जाएगा. उन्होंने कहा कि करौली, हिंडौन के कुछ क्षेत्रों में अतिक्रमण को ध्वस्त किया है. तथा शेष रहे अतिक्रमणों को हर हाल में ध्वस्त कर पानी निकासी के स्थाई प्रबंध किए जाएंगे.