करौली: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीना करौली दौरे पर हैं. बुधवार को पंचायती राज मंत्री ने करौली स्थित आवास पर जनसुनवाई की. जनसुनवाई कर मंत्री ने क्षेत्रीय लोगों के अभाव-अभियोग सुने.वहीं, विभिन्न समस्याओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए. इस दौरान बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों की मंत्री के आवास पर भीड़ लगी रही. जनसुनवाई के बाद मंत्री मंडरायल क्षेत्र के दौरे पर निकल गए.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंचायती राज  मंत्री ने लोगो की समस्याओं को सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों को फोन कर समस्या समाधान करने का आग्रह किया. वहीं, लोगों को जल्द समस्या समाधान का भरोसा दिया. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीना ने बताया कि पेयजल, विद्युत आपूर्ति सहित अन्य मूलभूत और आवश्यक सुविधाओं से जुड़ी शिकायते क्षेत्रीय लोगों ने उनके समक्ष रखी.


यह भी पढ़ें:  फूलियाकलां में 15 करोड़ की लागत से बन रहा मॉडल स्कूल, जिले का पहला एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान भी बनेगा


अधिकारियों को फोन कर समस्या दूर करने का आग्रह


इस पर संबंधित अधिकारियों को फोन कर जल्द से जल्द समस्या समाधान के निर्देश दिए हैं. वहीं लोगों को भी जल्द समस्या समाधान का भरोसा दिया है. मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न योजनाओं को चलाकर गरीब और पिछड़े लोगों को योजनाओं का लाभ देने का हर संभव प्रयास कर रही है.


ऐसे में उन्होंने अधिकारियों को फोन पर ही विभिन्न योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करने और पात्र लोगों को समय से योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही. मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि सरकार गांव गरीबों के लिए लगातार प्रयासरत है. ऐसे में अधिकारी अपनी जिम्मेदारी लेते हुए योजनाओं को धारतल पर उतारने में मदद करें. अधिकारियों की निगरानी से जरूरतमंदों को योजनाओं का लाभ मिल सकता है. उन्होंने लोगों को भरोसा दिया कि उनका काम जल्द से जल्द हो जाएगा.  जनसुनवाई के बाद पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा मंडरायल क्षेत्र के दौरे पर निकल गए.


रिपोर्टर-आशीष चतुर्वेदी