Rajasthan Weather News : जिले भर में दोपहर बाद मौसम ने अचानक पलटा खाया और काले घने बादल छा गए तथा धूल भरी हवा चलने से एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली, तो वहीं धूल भरी तेज हवा चलने से जनजीवन प्रभावित हो गया. आसमान में बादल छाने और तेज हवा चलने से तापमान में गिरावट आई है. दोपहर बाद तेज धूल भरी हवा चलना शुरू हुआ.
 
यहां गौरतलब है की शुक्रवार दोपहर अचानक से मौसम में बदलाव आया और घने बादल छा गए. दोपहर बाद तेज हवा चलने का दौर शुरू हुआ, जिससे आसमान में धूल छा गई. धूल भरी हवा चलने से जनजीवन प्रभावित हो गया. तेज हवा के साथ धूल के गुबार उड़ते नजर आए. बादल छाने और धूल भरी हवा के कारण चिलचिलाती धूप का असर कम हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है. शहर में दोपहर को आंधी ने विकराल रूप ले लिया. मिट्टी के गुब्बार उड़े और उसके बाद तेज हवाओं के साथ चली आंधी ने आमजन का जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है.

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव से मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इसके प्रभाव से मध्य प्रदेश के साथ उसकी सीमा से लगते राजस्थान के जिलों में भी मौसम बदल सकता है. कई जिलों में दोपहर बाद आंधी चलने के साथ कई जगह हल्की बारिश की भी चेतावनी दी है.