Karauli News: राजस्थान के करौली शहर के युवा समाज सेवक अमन मुद्गल 2 महीने से दिन-रात अपनी पूरी टीम के साथ लंपी वायरस से पीड़ित गौवशों की सेवा में लगे हैं. बीमारी के बाद जिन गौवंश की मौत हुई उनका शहर के दूर ले जाकर दाह संस्कार भी किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किसी भी बीमारी गौवंश के बारे में सूचना मिलने पर अमन मुद्गल और उनकी टीम डॉक्टर के साथ मौके पर पहुंचकर इलाज करती है. ये टीम लोगों से अपील भी करती है कि अगर कहीं कोई बीमार गौवंश मिले तो उसका तुरंत उन्हे जानकारी दी जाए ताकि वक्त रहते गौवंश का इलाज हो सके. गौवंश कार्यकर्ता जगह-जगह लंपी वायरस से पीड़ित गौ माता को आयुर्वेदिक दवाइयों का सेवन करा रहे है. वही अमन मुद्गल आरोप लगाते हुए बताया कि कुछ लोग गौ माता के नाम पर अपनी दुकान चलाकर वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं और काम कुछ कर नहीं रहे हैं, जबकि उनकी पूरी टीम सुबह और रात के समय जगह-जगह गौ माता को लगातार 2 महीने से दिन रात आयुर्वेदिक दवाइयों का सेवन करा रहे हैं.


कार्यकर्ताओं ने आमजन से अपील की है जिसने भी गोवंश को पाल रखा है और गाय के टैग लगा हुआ है. वो गौवंश को खुला ना छोड़ें घर में ही बांधकर रखें. उन्होंने बताया कि टैग लगी गाय को खुला छोड़ने के खिलाफ उनकी टीम जल्द ही हिंडौन उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देगी और जिन्होंने भी गाय को छोड़ दिया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


Reporter: Ashish Chaturvedi


ये भी पढ़ें: Alwar News: राजकीय महाविद्यालय में तीन दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ