Kota News: कोटा एसीबी (ACB) ने मंगलवार ( 30 जनवरी 2024 ) को MBS हॉस्पिटल में धमाकेदार कार्यवाही करते हुए सीनियर नर्सिंग अधिकारी को 10 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार, नर्सिंग अधिकारी अस्पताल में मशीनों की मेंटेनेंस का ठेका लिए हुए कंपनी के बकाया बिल पास करने के एवज में घुस की मांग कर रहा था. ऐसे में ठेकेदार की शिकायत के बाद एसीबी ने उसे रंगे हाथों ट्रैप कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिल पास करने के एवज में 15 हजार के रिश्वत की मांग 
कोटा एसीबी डीआईजी कल्याणमल मीणा ने बताया कि कोटा एसीबी को एमबीएस अस्पताल में मशीनों की मेंटेनेंस की ठेका फर्म के ठेकेदार ने शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया था कि एमबीएस अस्पताल के सीनियर नर्सिंग ऑफिसर मंसूल अली के पास उसकी कंपनी के बिल पेंडिंग है, जिनको पास करने की एवज में मंसूल अली 15 हजार की राशि की डिमांड कर रहा है. डीआईजी ने बताया कि सत्यापन के दौरान मंसूल अली कपूरचंद ठेका कंपनी से 5000 की राशि वसूल चुका था और शेष 10 हजार घूस रकम आज (मंगलवार) नर्सिंग अधीक्षक कार्यालय में बैठकर वसूल रहा था कि तभी वहां घात लगाकर बैठी एसीबी की टीम ने नर्सिंग ऑफिसर मंसूर अली को ट्रैप कर लिया. 


अस्पताल का बाबू और अकाउंटेंट भी एसीबी के रडार पर
कार्यवाही को अंजाम देने वाली टीम के एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया कि मौके से कई सारी फाइलें भी एसीबी ने जब्त की है, जिनकी भी जांच की जाएगी. वहीं, सत्यापन के दौरान मंसूर अली ने घूस रकम का कुछ हिस्सा विभाग के बाबू और अकाउंटेंट के लिए भी लेना बताया है. ऐसे में अब एमबीएस अस्पताल का बाबू और अकाउंटेंट भी एसीबी के रडार पर है. वहीं, एसीबी की एक टीम नर्सिंग ऑफिसर मंसूर अली के घर पर पहुंच गई है. 


ये भी पढ़ें- उद्योग नगर इलाके में चोरी की वारदात, करीब 3 लाख की नगदी और जेवरात लेकर चोर फरार