Radha Krishna temple in kota: कोटा जिले के रामगंजमंडी शहर में राधा कृष्ण मंदिर पर फागों उत्सव कार्यक्रम मनाया गया. कार्यक्रम में सैकड़ों महिला और पुरुषों में भाग लिया. श्री राधाकृष्ण चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग - अलग बैठने की व्यवस्था की गई. जिसमे सभी लोगों ने फूलों से होली खेली. मंदिर ट्रस्टी बालाराम फरक्या ने बताया की मंदिर परिसर में लड्डू गोपाल को ठाकुर जी स्वरूप में विराजित गया. जिन पर श्रद्धालुओ ने ठाकुर जी पर पुष्प अर्पित किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फागोत्सव में भजन मंडली के गायक राम-लखन रूणिजा मध्यप्रदेश द्वारा राधे कृष्ण के भक्तिमय भजनों की प्रस्तुति दी. युवतियों ने भी भजनों पर खूब नृत्य किया. इस दौरान मंदिर प्रांगण में महिलाओं और युवतियों समेत अन्य सभी लोगो ने हाथ उठा कर ठाकुरजी के जयकारे लगाए. जिसके बाद श्रद्धालुओ को प्रसादी भी वितरित की गई.


 कार्यक्रम में फगोत्सव के अवसर पर राधाकृष्ण और शिव पार्वती की आकर्षक मन मोहक झांकी सजाई गई. फागोत्सव कार्यक्रम में शिव पार्वती के साथ राधा कृष्ण ने रासलीला करते हुए फूलो की होली खेली. जिसके बाद शिव पार्वती और राधा कृष्ण नाचते झूमते हुए महिलाओं के बीच गए. और जम कर महिलाओं के साथ पुष्प वर्षा के बीच नृत्य किया.


 इस दौरान आकर्षक झांकियो पर शहर के फरक्या परिवार  के जरिए  80 किलो फूलो की वर्षा कर राधा कृष्ण और शिव पार्वती के साथ फूलो की होली खेली और धर्ममय होकर नृत्य भी किया. कार्यक्रम आयोजक और मंदिर ट्रस्ट के ट्रस्टी बालाराम फरक्या ने बताया ने कि आधुनिक जमाने मे सभी कलर से होली खेलते हैं. जिसमे से कुछ कलर त्वचा के लिए हानिकारक है. और कई दिनों तक कलर नहीं निकलता है. ऐसे में सभी ने फूलों से होली खेल कर हानिकारक रंगों से बचने का संदेश दिया. फागोत्सव के दौरान सभी महिलाएं युवतियां फूलों से खूब होली खेली और झूमते नाचते गाते रहे.