Kota News: राजस्थान में बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए 5 लाख करोड़ के कार्य होंगे जो अपने आप में एक इतिहास बनेगा. किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध करवाने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलप किया जा रहे हैं, जिससे काफी लाभ मिलेगा. यह कहना है कोटा प्रवास पर आए ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर का.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कोटा में इंद्रा विहार स्थित निवास पर आमजन और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनके अभाव अभियोग सुनकर अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए. अकावद बांध के डूब क्षेत्र में आ रहे ग्रामीण भी ऊर्जा मंत्री हीरालाल नगर से मिले और अपनी समस्या से अवगत कराया.


इस दौरान बिजली विभाग द्वारा दिए जा रहे नोटिस की समस्या के समाधान के लिए भी स्थानीय लोग ऊर्जा मंत्री से मिले. आम जन और कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद ऊर्जा मंत्री कनवास के लिए रवाना हो गए, जहां उनका जनसुनवाई का कार्यक्रम है.


मंत्री नागर ने कहा कि राजस्थान को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. विश्व में जिस तकनीक से भी ऊर्जा के क्षेत्र में नवाचार किया जा सकता है उसका उपयोग किया जा रहा है. राजस्थान मैं सोलर और विंड की असीम संभावनाएं हैं जिसको लेकर भी बड़े निवेश किया जा रहा है. पंप और बैट्री स्टोरेज पर भी विशेष ध्यान है. इसके साथ ही रिसर्जेंट राजस्थान में भी 5 लाख करोड़ के मो होंगे जिससे भी बिजली के क्षेत्र में काफी सुधार होगा.


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!