Kota News: डॉक्टर बनने का सपना लेकर कोटा आने वाले एक और कोचिंग छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर मौत को गले लगा लिया. एक और कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड का मामला सामने आने के बाद पुलिस और प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हालांकि प्रशासन द्वारा हॉस्टल व पीजी के कमरों के पंखों में एंटी हैंगिंग डिवाइस लगाए जाने के निर्देश दिए थे लेकिन कई पीजी के कमरों में एंटी हैंगिंग डिवाइस नहीं लगाया गया और एक और छात्र ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. 


यह भी पढ़ेंः Weather Update: जयपुर में नॉन-स्टॉप रिमझिम बारिश का दौर जारी! ठंड के चलते घरों में दुबके लोग


मृतक 20 वर्षीय फोरिद हुसैन पश्चिम बंगाल का रहने वाला था, जो  वक्फ नगर इलाके में किराए के मकान में कमरा लेकर रह रहा था. देर रात उसे फांसी के फंदे से उतारकर निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने चेक कर मृत घोषित किया. फोरिद पिछले साल से नीट की तैयारी कर रहा था. 


वहीं, शव को एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया है. फिलहाल आत्महत्या के कारण सामने नहीं आए हैं. परिजनों को सूचना दी गई है. फिलहाल पुलिस अधिकारियों ने भी इस मामले में चुप्पी साथ रखी है और दादाबाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. 


जानकारी के मुताबिक, मृतक छात्र के कमरे से पुलिस को कोई सुसाइड नोट या कोई ऐसा कागज नहीं मिला हैं ताकि आत्महत्या के कारणों बारे में कोई जानकारी मिल सके. इसके चलते सवाल यह उठ रहा है कि आखिर छात्र ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? 


यह भी पढ़ेंः JAIPUR: जिसने जीता हवा महल, उसकी ही बनी सरकार! क्या बंपर वोटिंग ने बदला हवा का रुख?


बता दें कि कोटा में कोचिंग छात्रों के सुसाइड के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. साल 2023 में जनवरी से अब तक कुल 26 छात्रों ने
आत्महत्या किया है, जिनमें अधिकतर सुसाइड के पीछे पढ़ाई का तनाव सामने आया है. इसके अलावा कुछ छात्रों के सुसाइड के पीछे पारिवारिक वजह सामने आई है. लगातार के सुसाइड की घटना एक चिंता का विषय बना हुआ है.