Petrol Diesel Price Today :  राजस्थान में डेढ़ साल से पेट्रोल-डीजल के दामों पर चुप्पी है. कच्चा तेल 71.40 डॉलर प्रति बैरल होने के बावजूद दाम स्थिर हैं. 22 मई 2022 को अंतिम बार बदली थी देश में पेट्रोल-डीजल की दरें. जबकि एलपीजी में हर माह उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.


कच्चे तेल की कीमत 120 डॉलर प्रति बैरल के पास थी 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधानसभा चुनाव के बाद अब तेल की कीमतों में कटौती की उम्मीद है. पेट्रोल-डीजल के दामों में अंतिम बार 22 मई 2022 को बदलाव हुआ था. उस समय कच्चे तेल की कीमत 120 डॉलर प्रति बैरल के पास थी. जबकि वर्तमान में कच्चा तेल 71.40 डॉलर प्रति बैरल में मिल रहा कच्चा तेल सस्ता होने के बावजूद जनता को फायदा नहीं मिल पा रहा. अगस्त 2013 में कच्चे तेल के दाम 139.95 डॉलर प्रति बैरल जो रिकॉर्ड.


राजस्थान का रिवाज बरकरार है. बीजेपी की सरकार बनी है. अब देखान ये होगा कि क्या नई सरकार के गठन के बाद पेट्रोल-डीजल की दरों में गिरावट की जाएगी कि नहीं. ये बड़ा सवाल है. जनता को उम्मीद है कि शायद नई सरकार राजस्थान की जनता को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत देकर कुछ बड़ा कदम उठाए.


यदि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत वाले बदलाव होंगे तो इससे आम जन का राहत मिलेगी. साथ ही महंगाई से थोड़ा राहत मिल पाएगी. माल-भाड़े के दाम कम हो सकेंगे.


ये भी पढ़ें- Rajasthan CM: राजस्थान में मुख्यमंत्री के ऐलान का काउंट डाउन शुरू! राजनाथ सिंह को दी बड़ी जिम्मेदारी