Kota की 2 केमिकल फैक्ट्री लावे की तरह जलती हुई आई नजर, देखें 100 करोड़ की बर्बादी की तस्वीरें

कोटा शहर में करीब 5 किलोमीटर दूर से भी इस आग के धुएं का गुब्बार आसमान में देखा जा सकता है. यह आग इंडस्ट्रियल एरिया के रोड नंबर 4 और 5 के बीच में स्थित निंबार्क स्टेबलाइजर में लगी है. केमिकल में आग लगी है. फैक्ट्री में 24 घंटे काम चलता है.

जी राजस्थान वेब टीम Fri, 24 Dec 2021-1:50 pm,
1/5

UDH मंत्री धारीवाल ने अधिकारियों से लिया फीडबैक

मामले में UDH मंत्री धारीवाल अधिकारियों से फीडबैक ले रहे हैं. कलेक्टर और SP से बात कर दिए ज़रूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं. आग पर काबू करने के संसाधनों को बढ़ाने के निर्देश भी दिए गए हैं. नगर निगम के फायर अधिकारियों से भी बातचीत की गई है.

 

2/5

फैक्ट्री के नजदीक ही अन्य फैक्ट्रियां में आग लगने का खतरा

वहीं, इस फैक्ट्री के नजदीक ही अन्य फैक्ट्रियां भी है, ऐसे में वहां भी आग पहुंचने का खतरा बना हुआ है. एहतियात के तौर पर आसपास की बिल्डिंगों को भी खाली कराया जा रहा है. आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है.

3/5

आग को बुझाने के लिए छह दमकल मौके पर पहुंची

आग को बुझाने के लिए अग्निशमन केंद्र सब्जी मंडी, श्रीनाथपुरम और अन्य जगह से छह दमकल मौके पर पहुंच चुकी है, जो आग बुझाने का प्रयास कर रही है. इस आग को देखते हुए पुलिस और अग्निशमन विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. एहतियात के तौर पर इस फैक्ट्री पर जाने वाले आसपास के सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है.

4/5

करीब 5 किलोमीटर दूर से भी इस आग के धुएं का गुब्बार आसमान आए नजर

कोटा शहर में करीब 5 किलोमीटर दूर से भी इस आग के धुएं का गुब्बार आसमान में देखा जा सकता है. यह आग इंडस्ट्रियल एरिया के रोड नंबर 4 और 5 के बीच में स्थित निंबार्क स्टेबलाइजर में लगी है. केमिकल में आग लगी है. फैक्ट्री में 24 घंटे काम चलता है. पहले छोटी सी जगह ही आग लगी थी, लेकिन यह आग धीरे-धीरे बढ़ती रही.

 

5/5

कोटा शहर में 2 केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी है.

राजस्थान के कोटा शहर में 2 केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी है. ये केमिकल फैक्ट्री कोटा में सिटी मॉल के पीछे स्थित है. आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं. दमकल की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है. आग इतनी भयानक है कि पूरी फैक्ट्री लावे की तरह जलती नजर आ रही है. दमकल की टीमें आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है फिर भी आग बेकाबू नजर आ रही है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link