Kota: रायसर कस्बे में आग लगने के बाद गंभीर रूप से झुलसी महिला की मौत मामले में दो महिलाओं सहित सात जनों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पुलिस जांच में मृतका द्वारा प्रताड़ित होकर खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगाने की पुष्टि हुई है. एसपी ग्रामीण मनीष अग्रवाल ने बताया कि रायसर एससी मोहल्ले में 10 अगस्त को महिला शिक्षिका अनिता देवी रैगर आग लगने से गंभीर रूप से झुलस गई थी, जिसके बाद उसका जयपुर एसएमएस अस्पताल में उपचार चल रहा था. उपचार के दौरान अनिता की 17 अगस्त को मौत हो गई थी. मामले में रायसर थाना पुलिस ने 12 अगस्त को पीड़ित महिला के पर्चा बयान के आधार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- मुकुंदरा में चीते बसाने की मांग, कांग्रेस विधायक ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र


इसकी जांच एएसपी भवानी सिंह को सौंपी गई थी, जिसके बाद जांच अधिकारी ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लेकर मामले की गहनता से जांच की, जिसमें मृतका अनिता द्वारा आरोपियों से प्रताड़ित होकर खुद पर पेट्रोल डाल कर आग लगाया पाया गया. पुलिस ने शिक्षका को प्रताड़ित, आत्मदाह के लिए मजबूर मामले पर बाबूलाल रैगर (40), प्रहलाद (35), रामकरण (50), राजेन्द्र (35), सुनील (23), सुलोचना देवी (45) व सरस्वती देवी (38) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.


ऐसे उपजा विवाद
पुलिस के अनुसार मृतका से आरोपी सुनील ने वर्ष 2019 में दो खाली चेक देकर दो लाख रुपए उधार लिए थे, इसके बाद सुनील ने अनिता को अब तक 1 लाख 30 हजार रुपए लौटा दिए. अनिता ने उधार रुपयों पर ब्याज लगा दिया और सुनील और अन्य परिवार के सदस्यों से आए दिन झगड़ा करने लगी, इसके बाद पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में सुनील द्वारा 1 लाख 60 हजार रुपए अनिता को देने पर राजीनामा हो गया. इसके बाद भी मृतका अनिता 2 लाख रुपए लेने की बात पर अड़ गई.


वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल
रायसर कस्बे में महिला की आग लगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल हो गया था. आग लगने से झुलसी महिला की मौत के बाद जनप्रतिनिधियों और लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे, इसको लेकर गुरुवार को रायसर थाने पर भाजपा द्वारा धरना प्रदर्शन भी किया गया था.


मृतका के पति को दी सुरक्षा
महिला शिक्षिका की मौत के बाद उसके पति ताराचंद ने भी आरोपियों से जान का खतरा बताया था. वहीं गुरुवार को घटनास्थल का जायजा लेने आई महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज से सुरक्षा की गुहार लगाई थी, जिसके बाद मृतका के पति की सुरक्षा में दो कांस्टेबल 24 घंटे सुरक्षा के लिए तैनात किए गए.


Reporter: Amit Yadav