Amin Pathan Arrested News: आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता अमीन पठान को रविवार को कोटा की अनंतपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने पठान को कोर्ट में पेश किया. जहां से न्यायालय ने अमीन पठान को जेल भेजने के आदेश  दिए है.. बता दें कि RCA वन विभाग की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जे से मामला जुड़ा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



जानकारी के मुताबिक शनिवार को वन विभाग की टीम अनंतपुरा इलाके में अमीन पठान के जरिए  किए गए अवैध कब्जे को हटाने गई थी .जिस पर आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस नेता और उनके समर्थकों ने मौके पर वन विभाग की टीम से उलझ गए थे ,और उन्हें कार्रवाई करने से रोका था. इसके बाद वन विभाग की टीम ने अनंतपुरा थाने में राज कार्य में बाधा उत्पन्न करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया था.


इसी मामले को लेकर रविवार को पुलिस ने त्वरित कार्रवाई  की . साथ ही अमीन पठान को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश किया.  जहां से कोर्ट ने  पठान को जेल भेजने के आदेश दिए.


आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष के किलाफ कोर्ट के फैसले को लेकर उनके  समर्थको ने हंगामा खड़ा कर दिया. पठान के समर्थक प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और हंगामा करते रहे. अपने साथ हुए इस विषय पर अमीन पठान ने पक्ष रखते हुए कहा कि, यह राजनीति से जुड़ी करवाई है.


कौन है अमीन पठान
अमीन पठान आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष रहे हैं ,साथ ही लंबे समय तक बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष एवं दरगाह कमेटी के अध्यक्ष भी रहे थे .  हाल ही में उन्होंने भाजपा का दामन छोड़ पूर्व सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस ज्वाइन की थी.


Reporter: KK Sharma