रामगंजमंडी: कोटा जिले के रामगंजमंडी में गुजराती भवन में मेगा चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में एक छत के नीचे 3 शिविर हुए. जिसमे रक्तदान शिविर, नेत्र जांच निशुल्क ऑपरेशन शिविर और विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सा जांच परामर्श शिविर हुआ. शिविर में बड़ी संख्या में लाभार्थियों ने लाभ उठाया. शिविर में 1375 मरीज पहुंचे. जिनको डॉक्टरों ने परामर्श दिया. 130 मरीज़ों की आंखों के ऑपरेशन के लिये चयन किया गया. जिसमें से एक बस तुरंत मरीज़ों को लेकर मंदसौर रवाना हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिविर में मुनि जन सेवा ट्रस्ट मन्दसौर और शान्ति हॉस्पिटल मल्टिस्पेशलिटी कोटा से प्रसिद्ध डॉक्टरो की टीम ने 1375 मरीजो की जांच एवं परामर्श किया. वहीं, शिविर के दौरान संकल्प पत्र भरकर 11 लोगों ने नेत्रदान का संकल्प लिया. इसी के साथ ही शिविर में रक्तादान में भी रक्तदाताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया. जिसमे झालावाड़ से आई मेडिकल टीम ने 120 यूनिट रक्त एकत्रित किया.


शिविर आयोजन में सुबह से रिमझिम बरसात का दौर शुरू हुआ. पूरे दिन तक जारी रहा. इसके बाद भी मरीज़ों का आने का सिलसिला कम नहीं हुआ. शिविर में मरीज़ों के आने का समय 9 बजे था, पर मरीज़ का उत्साह इतना था की समय से से ही आना शुरू हो गये थे.


शिविर में सबसे अधिक मरीज़ आंखों की समस्या से ग्रस्त आये. सभी मरीज़ों को डॉक्टरों की टीम ने उचित परामर्श दिया. स्वर्गीय गोविंद लाल बाबेल की प्रथम पुण्यतिथि पर आयोजित शिविर में क्षेत्र और शहर के गणमान्य लोगों ने भाग लिया. सभी ने शिविर में पहुच कर आने वाले मरीज़ों की सेवा की. जिसमे स्काउट गाइड के स्वयं सेवकों ने मरीजों को व्यवस्थित सुविधाओ को लेकर मदद की. वहीं, तीन श्रेणी के मेगा कैंप में मरीजों को डॉक्टर के काउंटर तक लाना और छोड़ने तक कि ज़िम्मेदारी निभाई.


खबरें और भी हैं... Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है