Ladpura: राजीव गांधी सेवा केंद्र भवन अरंडखेडा में अरंडखेडा ग्राम पंचायत की ग्राम सभा सरपंच सीता देवी शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई, जिसमें वर्ष राज्य सरकार के आदेशानुसार अरंडखेडा ग्राम पंचायत का 1अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2022 तक ग्राम पंचायत द्वारा करवाए गए मनरेगा कार्य और पी एम आवास, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण कार्यों का बीआरपी ब्लॉक रिसोर्स व्यक्ति टीम के सदस्य पंकज गुप्ता, पंवन धाकड़, नितेश मैवाडा, रूपेन्द्र सिंह, द्वारा दिनांक 11 जुलाई से 18 जुलाई तक सभी कार्यों के दस्तावेजों की जांच कर पंचायत के गांवों में जाकर स्थानीय लोगों से जानकारी ली गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- प्रशासन शहरों के संग अभियान में दी जा रही ऐतिहासिक छूट का लाभ उठाएं- नगर पालिका कैथून​ 


जिसमें मनरेगा में बनाए गए ग्रेवल सड़कों पर पक्का ग्रेवल और पार्दर्शिता बोर्ड नहीं मिले जिसकी कागजों में कार्य पुर्ण बताए गए, वहीं पीएम आवास योजना के तहत बनाए जा रहे आवासों के लाभार्थियों से जन सम्पर्क में लोगों को तिसरी किस्त जमा नहीं हो पाया. साथ ही पीएम आवास कुछ अपात्र व्यक्ति भी मिले. अरलिया में चोडा खाळ खुदाई कार्य में चलाई गई. मनरेगा की मस्टररोल में न तो मेट के हस्ताक्षर व नही श्रमिकों के हस्ताक्षर नहीं मिले, दिवार लेखन करने वाले को 11000 का भुगतान नहीं दिया गया, जबकि बिल बाउचर लगा हुआ पाया.


ग्राम सभा में ग्राम पंचायत द्वारा करवाए गए अरलिया में खरंचा निर्माण कार्य, श्मशान की चार दिवारी, में ठेकेदार द्वारा घटीया सामग्री लगाकर कार्य करवाने का स्थानीय लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा जो निर्माण कार्य किया और एक माह से पहले ही क्षतिग्रस्त हो गया. इस पर कनिष्ठ अभियंता भगवान दास भडक गऐ बाद गलती मानते हुए ठेकेदार को भुगतान नहीं होने की बात कही. 


वहीं ग्राम सभा में आऐ लोगों ने गांव में व्याप्त जन समस्याएं बताई जिस पर सभी समस्याओं को पुरा करवाने को लेकर सरपंच सीता देवी शर्मा, ग्राम विकास अधिकारी अरूण शर्मा द्वारा लोगो को आश्वाशन दिया. इस दौरान पुर्व सरपंच लालचंद शर्मा, निकलेश नागर, पुर्व वार्ड पंच रामेश्वर मीणा उपस्थित रहें


Reporter: Himanshu Mittal