Ladpura: केन्द्र और राज्य सरकार की चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की मॉनिटरिंग के लिए शहरी विकास समिति का गठन किया गया. कलक्टर हरिमोहन मीना ने बताया कि शहरी विकास समिति के अध्यक्ष, कलक्टर होंगे. महापौर नगर निगम उत्तर और दक्षिण, सचिव नगर विकास न्यास, आयुक्त नगर निगम उत्तर और दक्षिण, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी, अधीक्षण अभियंता जेवीवीएनएल, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी, उप वन संरक्षक, वरिष्ठ नगर नियोजक, उप निदेशक स्थानीय निकाय, मुख्य अभियंता नगर निगम उत्तर और दक्षिण सदस्य होंगेऔर अतिरिक्त कलक्टर शहर सदस्य सचिव होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समिति में ये किए जायेंगे कार्य


कलक्टर ने बताया कि जिला शहरी विकास समिति में प्रोजेक्ट एक्टिविटी की प्लानिंग और प्रोग्रामिंग करने में सहयोग करेंगे, प्रोजेक्ट के अनुमोदन के लिए राज्य स्तरीय कमेटी के पास भिजवायेंगे, विभिन्न एजेन्सियों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करेंगे, योजना की गतिविधियों और प्रगति की निगरानी करेंगे. 


यह भी पढ़ें होटल में लड़के और लड़कियां कर रहे थे गंदा काम, हो गया बड़ा पर्दाफाश


उन्होंने बताया कि योजनाओं की नियमित समीक्षा करना, शहरी विकास विभिन्न मुद्धों की योजना के क्रियान्वयन और समीक्षा, निगरानी में सहयोग प्रदान करना, शहरों में कच्ची बस्ती सर्वेक्षण, जनगणना, आर्थिक सर्वेक्षण, आवास सर्वेक्षण सहित विभिन्न प्रकार के सर्वेक्षणों में सहायता और निगरानी करना, सुधार के लिए मुद्धों की पहचान करना और परियोजना के प्रदर्शन में सुधार के लिए की जाने वाली कार्यवाही पर यूएलबी प्रभारी को मार्गदर्शन प्रदान करना और विभिन्न प्रकार के अभियानों का क्रियान्वयन और निगरानी करेंगे. 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें