Ram mandir inauguration: अयोध्या में नवनिर्मित भव्य राम मंदिर के रामलला मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर लोगों में काफी उत्साह है. जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा कर कांग्रेस ने नया विवाद शुरू किया. कांग्रेस के इस फैसले की जगह-जगह निंदा की जा रही है. वहीं शनिवार को  उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Vice President Jagdeep Dhankhar) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक ट्वीट किया.



उन्होंने लिखा,"मुझे राम मंदिर के संबंध में निमंत्रण मिला तो मैंने कहा:राम की कल्पना, राम-राज्य की कल्पना भारत के संविधान में निहित है. संविधान के निर्माताओं ने इसको पराकाष्ठा पर रखा है.    संविधान में जो बीस से ज्यादा चित्र हैं, उनमें मौलिक अधिकारों के ऊपर जो ऊपर चित्र है उसमें राम-लक्ष्मण-सीता हैं. मुझे बहुत पीड़ा होती है जब कोई अज्ञानी, इतिहास से अनभिज्ञ, हलफनामा दे देते हैं कि राम काल्पनिक है. वह वर्तमान में किसी का अनादर नहीं कर रहे हैं, वह हमारे संविधान निर्माताओं का अनादर कर रहे हैं. जिन्होंने बहुत सोच समझकर विवेकपूर्ण तरीके से उन चित्रों को वहां रखा है.''उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़  ने कहा कि ऐसे लोग समाज के दुश्मन नहीं, बल्कि खुद के भी दुश्मन हैं. साथ ही  उनका आचरण अमर्यादित ही नहीं, घातक है. 


अयोध्या नगरी में श्री राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा में को लेकर छोटी काशी जयपुर में उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. जगह-जगह पर श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कई आयोजन किए जा रहे है.