Lok Sabha Chunav 2024: आयकर इंवेस्टिगेशन विंग ने लोकसभा चुनाव 2024 में काली कमाई पर कार्रवाई करते हुए इतिहास रच दिया है.पिछले लोकसभा चुनाव—2019 की तुलना में इस लोकसभा चुनाव—2024 में 27 गुना अधिक काली कमाई पकडी है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आयकर अतिरिक्त निदेशक संग्राम जगदाले ने बताया कि आयकर प्रधान निदेशक सुधांशु शेखर लोकसभा चुनाव के चलते देशभर में आचार संहित होने के चलते राजस्थान में भी आचार संहिता के दौरान 26.23 करोड के सोने चांदी के कीमती धातुएं पकडी है.इसके साथ ही आयरक की टीम ने 16 करोड रू की नकदी और 10 लाख रू की विदेशी मुद्रा पकडी है.



आयकर विभाग ने लोकसभा चुनाव में कुल 43.05 करोड रू की काली कमाई बरामद की है. पिछले 2019 लोकसभा चुनाव में 1.62 करोड रूकी काली कमाई की थी.पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार राजस्थान में लोकसभा चुनाव के दौरान 27 गुना अधिक काली कमाई की जब्ती की कार्रवाई की गई.


राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासन लगातार एक्शन में नजर आ रहा है,तो वहीं दूसरी तरफ कार्रवाईयों को लेकप रिपोर्ट भी सामने आ रहा है.अलग-अलग विभाग विभन्न तरीके से कार्रवाई को अंजाम दे रहा है.


यह भी पढ़ें:Jhunjhunu News:SP राजर्षि राज ने मतगणना स्थल मोतीलाल कॉलेज का किया दौरा,सुरक्षा व्यवस्थाओं का लिया जायजा


यह भी पढ़ें:Sikar Neem Ka Thana Crime News:सुभाष मंडी में चोरों के हौसले बुलंद,चौकीदार को बंधक बनाकर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान में लूट


यह भी पढ़ें:भाजपा विधायक BSF जवान पर बुरी तरह से भड़के! बाबू सिंह राठौड़ का VIDEO हुआ वायरल