Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: टोंक जिले में दूनी के नयागांव डिगारिया में दलित दूल्हे की बारात को रोकने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. मंगलवार को टोंक-सवाईमाधोपुर के कांग्रेस प्रत्याशी और देवली-उनियारा के विधायक हरीशचंद्र मीणा की पुलिस महानिदेशक को शिकायत के बाद एक्शन में आई टोंक पुलिस ने मौके पर पहुंच पीड़ित परिवार से मुलाकात की और भारी सुरक्षा के बीच दूल्हे की निकासी निकलवाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उधर समाज विशेष के प्रभाव से परेशान दलित समाज ने पंचायत कर भाजपा को वोट नहीं देने का ऐलान कर दिया है. इस ऐलान के बाद कांग्रेस प्रत्याशी हरीशचंद्र मीणा ने भाजपा प्रत्याशी और सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि जौनापुरिया के समर्थक लोगों ने बैरवा समाज के दूल्हे की बारात नहीं निकलने दी. उस परिवार को डराया गया...धमकाया गया.....इससे समझ आता है कि भाजपा और भाजपा नेताओं की कथनी और करनी में कितना अंतर है.


दरअसल दूनी क्षेत्र के ग्राम डिगारिया में बैरवा समाज की शादी में निकासी निकालने की बात को लेकर गुर्जर समाज द्वारा विरोध किये जाने का अंदेशा होने की सूचना पर देवली उपाधीक्षक राम सिंह,थानाधिकारी सरवर खा मय जाब्ता मौके पर पहुंचे. जहां उसी दौरान दूनी तहसीलदार राम सिंह मीणा भी मौके पर आए. गुर्जर समाज के लोगों से समझाइश की गई. बैरवा समाज द्वारा रिपोर्ट पेश करने पर गुर्जर समाज के 9 लोगों को मौके पर ही 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया.


साथ ही शाम को बैरवा समाज की बारात ग्राम डिगारिया पहुंची तथा समय पर दूल्हे को घोड़ी पर बैठाकर मय बैंड बाजा मय पुलिस जाब्ता रवाना होकर ग्राम डिगारिया मुख्य रोड गुर्जर मोहल्ला, बैरवा मोहल्ला होते हुए दुल्हन के घर के पास बने जनवासे में पहुंचकर शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई.


हालांकि आंधी आ जाने के कारण डीजे के फ्लोर के उप्पर लगा लोहे का ट्रस्ट गिर जाने से जाब्ते में तैनात 9 बटालियन के सिपाही इमरान कांस्टेबल और बाबु लाल कांस्टेबल के चोट लग गई थी. जिन्हें इलाज के लिए सीएचसी दूनी रवाना किया गया. जहां से इमरान को टोंक रेफर किया गया. मौके पर पुलिस जाब्ता मौजूद है और मौके पर शान्ति है. वहीं देर रात कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चंद्र मीणा भी बैरवा समाज के घर पहुंचे.