Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को डूंगरपुर जिले में मतदान होना है.मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां चलाई जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मतदान करने का निमंत्रण
इसी के तहत डूंगरपुर निर्वाचन विभाग के निर्देशन में ढाई हजार से ज्यादा स्काउट गाइड वोलेंटियर्स जिले में हर घर की दहलीज पर पीले चावल रखकर 26 अप्रैल को आवश्यक रूप से मतदान करने का निमंत्रण दे रहे है.


पीले चावल रखकर निमंत्रण देने की परंपरा
स्काउट के डूंगरपुर जिला सीईओ सुनील कुमार सोनी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के तहत निर्वाचन विभाग ने स्काउट वोलेंटियर्स को घर घर जाकर मतदान के लिए निमंत्रण देने की जिम्मेदारी दी गई है.वागड़ क्षेत्र में शुभ कार्यों के लिए घर की दहलीज पर पीले चावल रखकर निमंत्रण देने की परंपरा है.



ढाई हजार से अधिक स्काउट
डूंगरपुर जिले में इसी परंपरा को अपनाते हुए  स्काउट वोलेंटियर्स घर - घर जाकर दरवाजे पर पीले चावल रख रहे है साथ ही मकान मालिक को परिवार सहित मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान करने का निमंत्रण दे रहे है.सोनी ने बताया कि डूंगरपुर जिले में 1026 मतदान केंद्रों पर ढाई हजार से अधिक स्काउट वोलेंटियर्स की सेवाए ली जा रही है.


आवश्यक सहयोग 
ये वोलेंटियर घर घर निमंत्रण देने के अलावा मतदान दिवस के दिन मतदान केंद्र पर दिव्यांग मतदाताओं की मदद करेंगे साथ ही पोलिंग पार्टी को भी आवश्यक सहयोग करेंगे.


यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:मतदान के बाद भी कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप इन्दौरा को नहीं आराम,ओलावृष्टि की सूचना मिलते ही किसानों से लिया हाल