Lok Sabha Elections 2024 : कांग्रेस नेता नरेश मीणा (Naresh Meena) ने दौसा लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है. बता दें, कि जैसे ही कांग्रेस ने दौसा से मुरारी लाल मीणा (Murari Lal Meena) को चुनाव में उतारने की घोषणा की, नरेश मीणा ने बगावत का ऐलान कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें, कि नरेश मीणा इस शर्त पर कांग्रेस में शामिल हुए थे, कि उन्हें लोकसभा चुनाव 2024 में दौसा से टिकट दिया जाएगा. लेकिन पार्टी ने उनकी जगह मुरारी लाल मीणा को मैदान पर उतार दिया. कांग्रेस के इस कदम के बाद, नरेश ने पार्टी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए, बुधवार (27 मार्च 2024) को अपना नामांकन दाखिल कर दिया.



अस्तित्व को जीवित रखने के लिए उठाया कदम - मीणा


नामांकन दाखिल करने के बाद नरेश मीणा ने कहा, कि वह पिछले कई सालों से पॉलिटिक्स में हैं. उन्होंने अपने अस्तित्व को जिंदा रखने के लिए यह कदम उठाया है. Naresh Meena के इस कदम के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब देखना ये है, कि मीणा कांग्रेस-बीजेपी को कितना नुकसान पहुंचाते हैं, या दोनों को पछाड़कर दौसा सीट पर कब्जा कर लेते हैं?



नरेश हैं सचिन पायल हैं समर्थक 


बता दें, कि नरेश मीणा को कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट का बड़ा समर्थक माना जाता है. राजस्थान विश्वविद्यालय के नरेश मीणा पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रह चुके हैं. नरेश मीणा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, कि वह कांग्रेस से दौसा लोकसभा सीट का टिकट मांग रहे हैं, उन्होंने कहा था, कि पायलट साहब के हाथ में टिकट है. 


बता दें, कि इससे पहले 2023 के विधानसभा चुनाव में भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नरेश मीणा ने उम्मीदवारी जताई थी. इस दौरान उनको करीब 45 हजार वोट मिले थे. नरेश मीणा ने कहा कि उनके पास जानकारी है, कि दौसा का टिकट सचिन पायलट के हाथ में हैं, पायलट जिसको चाहेंगे, उसी को टिकट मिलेगा.