Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में कुल 57 लोकसभा सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में आयोजित हुई  केंद्रीय चुनाव समिति की की बैठक में लिस्ट तैयार की गई है. कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट में, अरुणाचल प्रदेश की 2 सीट, गुजरात की 11 सीट, कर्नाटक की 17 सीट, महाराष्ट्र की 7 सीट, राजस्थान की 6 सीट, तेलंगाना की 5 सीट, पश्चिम बंगाल की 8 सीट और पुडुचेरी की एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं.


राजस्थान की 6 और सीट पर कांग्रेस ने किए प्रत्याशी घोषित 


बाड़मेर - उम्मेदाराम बेनीवाल


जयपुर - सुनील शर्मा


श्रीगंगानगर - कुलदीप इंदौरा


पाली - संगीता बेनीवाल


झालावाड़-बारां - उर्मिला जैन भाया


सीकर - सहयोगी दल माकपा घोषित करेगी प्रत्याशी


कांग्रेस पार्टी की तरफ से किया गया ट्वीट



कांग्रेस पार्टी की ओर से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा गया, '' कांग्रेस अध्यक्ष श्री @kharge की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए 57 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम की तीसरी लिस्ट जारी की गई"


राजस्थान की श्रीगंगानगर सीट से कुलदीप इंदौरा को  प्रत्याशी बनाया गया है. तो वहीं सीकर की सीट से कांग्रेस माकपा से गठबंधन करेगी. इसलिए यहां से माकपा प्रत्याशी घोषित हो सकता है.जयपुर से सुनील शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. इसी के साथ बाड़मेर से उमेदाराम बेनीवाल , पाली से संगीता बेनीवाल  और झालावाड़–बारां से उर्मिला जैन भाया पर भरोसा जताते हुए उम्मीदवार बनाया है.