Sanjana jatav, Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) को लेकर वोटिंग जारी है. भीषण गर्मी में न तो वोटर्स का जोश ठंडा पड़ा है और ना ही नेताओं का. कुछ-कुछ जगह कम वोटिंग जरूर देखने को मिल रही है. लेकिन बावजूद इसके प्रचार का गेम ऑन है. इस बीच "ज़ी मीडिया" ने चुनावी रण में उतरे नेताओं का सोशल स्कोर निकाला है, जिसे लीडर सोशल स्कोर (LSS) कहते हैं. आज हम आपको भरतपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव के बारे में बताएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


विधानसभा में 400 वोटों से मिली थी हार


संजना 25 साल की हैं. और उनको हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में कठूमर सीट से भी उतारा था. लेकिन वह 400 वोटों से हार गई थीं. संजना को सचिन पायलट का करीबी माना जाता है. संजना जाटव ने पहला चुनाव साल 2021 में लड़ा था. उन्होंने अलवर जिला परिषद के वॉर्ड नंबर 29 से 4,661 वोटों से विजय पाई थी. समूची गांव की रहने वाली संजना के पति कप्तान सिंह राजस्थान पुलिस में सिपाही हैं. उनके ट्विटर पर 4,698 फॉलोअर्स हैं.


लोगों के बीच रहती हैं एक्टिव



संजना जिला परिषद की सदस्य हैं, और इलाके में लोगों के बीच काफी एक्टिव हैं. संजना ने एलएलबी किया है. एससी वर्ग के युवा चेहरे के तौर पर वह राजस्थान की राजनीति में उभर रही हैं. पार्टी के मंचों पर वह दमदार तरीके से अपनी बात रखती हैं. उनको प्रियंका गांधी की गुड बुक में माना जाता है और उनसे संपर्क में रहने के कारण ही माना जा रहा है कि उनको टिकट मिला है.



ग्रामीण इलाकों में संजना महिला कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रियंका गांधी के इस अभियान को जोर-शोर से चला रही हैं. यही कारण है कि उनको राजस्थान विधानसभा चुनाव में कठूमर से टिकट मिला था. 



Disclaimer : लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.