Om Birla News: लोकसभा चुनाव 2024 रिजल्ट (Lok Sabha Election Result 2024 )के बाद मोदी 3.0 कैबिनेट में राजस्थान (Rajasthan)से किन चेहरों को जगह मिल सकती है, इस पर चर्चा का बाजार गर्म है. नाम ओम बिरला का भी चर्चा में हैं, जो कि इस बार जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओम बिरला ने राजस्थान के कोटा लोकसभा सीट से 41,139 से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत हासिल की. इसके साथ ही ओम बिरला ने सियासी गलियारे में माने जाने वाले एक मिथक को भी तोड़ा है, दो दशकों के बाद दोबारा चुनाव जीतने वाले लोकसभा अध्यक्ष बन चुके हैं. 


आपको बता दें कि 1999 के बाद कोई भी लोकसभा अध्यक्ष फिर से चुनाव जीतकर सदन में नहीं पहुंच पाया था. जबकिबिरला ने इस बार जीत की हैट्रिक लगा दी है. ओम बिरला ने साल 2014 से पहले तीन बार राजस्थान विधानसभा में कोटा से विधायक बन चुके है. फिर साल 2019 में सांसद बिरला ने 2,79 लाख वोटों से जीत दर्ज कर ली थी.


बीजेपी की युवा शाखा के लिए सालों का तक काम करने के बाद ओम बिरला, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में आए और जिनमें पीएम मोदी और अमित शाह का नाम भी शामिल है. ये ही वजह रही कि साल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला को लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए आगे किया.


पुरानी संघ के कार्यकर्ता ओम बिरला ने 2003 में कोटा दक्षिण सीट पर कांग्रेस के दिग्गज शांति धारीवाल को हराया था और लगातार तीन बार विधायक बने. अपनी राजनीतिक पकड़ के साथ साथ कोटा में जमीन से जुड़े कामों में हमेशा आगे रहने वाले ओम बिरला का कद समय के साथ लगातार मजबूत हुआ है. ऐसे में इस बार मोदी कैबिनेट में क्या एक मंत्री के रूप में ओम बिरला की एंट्री होगी ये दिखने वाली बात होगी. 


ये भी पढ़ें : क्या वसुंधरा राजे बीजेपी में करने वाली हैं सक्रिय वापसी, लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद चर्चा तेज