Deedwana: खाखोली ग्राम के गौशाला अध्यक्ष गिरधारीराम मेघवाल की आत्महत्या मामले में 5 दिनों बाद भी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में मौलासर में पांचवें दिन भी धरना जारी रहा. वहीं, अब तक मृतक के शव का पोस्टमार्टम और दाह संस्कार नहीं हो सका है. दूसरी ओर इस मामले को लेकर मेघवाल समाज अब आर पार की लड़ाई के मूड में है. इसी के तहत शुक्रवार को दोपहर बाद समाज के लोग जयपुर में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए पैदल ही रवाना हो गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अग्निवीर भर्ती में कार्रवाई से बचने को 150 फीट गहरी पत्थर की खान में उतर गया युवक


इस दौरान सैकड़ो की संख्या में समाज के लोग विधायक चेतन डूडी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पैदल ही जयपुर के लिए रवाना हुए. आंदोलनकारियों का कहना है कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दलित स्वाभिमान के साथ समझौता स्वीकार नहीं किया जाएगा. मुख्यमंत्री आवास का घेराव कर न्याय की गुहार की जाएगी. हालांकि आंदोलनकारियों के जयपुर कूच से पहले एक बार फिर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा ओर वृत्ताधिकारी गोमाराम चौधरी ने समाज के लोगों से समझाइश का प्रयास किया.


Reliance Jio ला रहा है देश का पहला JioBook, जानें इसके बारे में सब, #!500 होगी कीमत


सभी आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया, लेकिन समाज के लोग तुरंत गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे. जिससे शुक्रवार को भी वार्ता बेनतीजा रही.  गौरतलब है की खाखोली गांव की गौशाला के अध्यक्ष गिरधारीराम मेघवाल ने गांव के 6 लोगों द्वारा प्रताड़ना से परेशान होने आरोप लगाते हुए एक सुसाइड नोट लिखकर 6 दीन पूर्व फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी.  सुसाइड में मृतक ने छह लोगों पर पैसों के लेनदेन को लेकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने की बात लिखी है.


Reporter- Hanuman Tanwar