Nagaur News: राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर में शनिवार को पानी के खड्डे में डूबने से चार बच्चों की मौत पर उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. सांसद ने कहा की, नागौर शहर में पावर हाउस के सामने एक मैदान में नगरपरिषद की ओर से कचरा डिस्पोज करने के लिए बनाए गए गड्ढों में भरे पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत होना सीधे तौर पर नागौर नगर परिषद की जिम्मेदारी है, अगर नगर परिषद ने गड्ढे बना भी दिए तो आस-पास तारबंदी आदि से उसको बंद करने की जरूरत थी. जिससे कोई वहां नहीं जाएं .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाबालिग से छेड़छाड पर आरोपी पहुंचा जेल, मिली 3 साल की कैद


 आगे बेनीवाल ने कहा की, नागौर नगर परिषद में कार्यरत आयुक्त भ्रष्टाचार में डूबे हुए है, ऐसे में उन्हें जनता के हितों के स्थान पर एक से ज्यादा अतिरिक्त नगरीय इकाइयों का चार्ज लेने में ज्यादा दिलचस्पी है ! 


बता दें कि. इस  हादसे में साटिया समाज के मोहनराम की बेटी आरती (3), नाथूराम की बेटी लिछमा (3), पप्पूराम का बेटा रामलाल (3) और बाबूलाल का बेटा शिम्भूराम (4) उक्त हादसे में काल कवलित हो गए ! सांसद ने जिला कलक्टर नागौर को टेलिफोन पर निर्देशित किया है की मृतक बच्चों के परिजनों को तत्काल अधिकतम सरकारी आर्थिक सहायता दी जाएं. साथ ही इस हादसे में नगर परिषद के जिम्मेदारों की जिम्मेदारी  भी तय की जाए चूंकि बारिश का समय है, ऐसे में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति नहीं हो उसकी सुनिश्चिता की जाएं !


इसके साथ ही सांसद  ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट करते हुए नगर परिषद नागौर में आयुक्त पद पर बैठे भ्रष्ट आचरण के व्यक्ति को तत्काल हटाने और न्यूनतम पांच-पांच लाख रुपए की सहायता प्रत्येक दिवगंत बच्चे के परिजनों को देने की मांग की है !वहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रेस बयान जारी कर कहा की.


राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार द्वारा प्रत्येक दिवगंत बच्चे के परिवार को 50-50 हजार की नगद आर्थिक सहायता दी जायेगी ,उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की .वहीं सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जहां पर भी कच्ची बस्तियों के पास इस प्रकार के कोई खड्डे हो तो उन्हें तुरंत मिट्टी डालकर समतल करने की बात कही .


Reporter: Damodar Inaniya


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.