Nagaur, Deedwana: पेयजल समस्याओ से जूझ रहे जिले को जब 3 हजार करोड़ की इंदिरा गांधी नहर परियोजना की सौगात दी गई, तो लोगो की खुशी का ठिकाना नहीं रहा मगर योजना के धरातल पर उतरते-उतरते ही समस्याओं से आमजन को दो चार होना पड़ रहा है. वहीं कई जगह लोग अफसरों मेहरबानी के चलते पानी के टांके भरकर उसका दुरुपयोग कर रहे है तो कही पर लोग पेयजल की एक एक बून्द के लिए तरस रहे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीडवाना उपखंड क्षेत्र के कई गांवों में आज भी पेयजल समस्या जस की तस बनी हुई है. उपखण्ड मुख्यालय से महज 8 किलोमीटर दूर बसे आजवा गांव में भी ग्रामीणों के सामने पेयजल समस्या बनी हुई है मगर यहां अधिकारियों की मनमानी देखिए कुछ जगह चहेतों को बड़ी पांच इंच की लाइन से सप्लाई दी जा रही है तो दूसरी और तीन इंच की सप्लाई लाइन भी बीते 3 वर्षो से अधिकारी आजतक ठीक नही कर पाए है. 


आजवा गांव में 3 जोन बनाकर सप्लाई दी जा रही है मगर एक जोन में सप्लाई सही ढंग से नही दी जा रही ग्रामीणों ने इसको लेकर स्थानीय विधायक चेतन डूडी, पंचायत समिति प्रधान सुवटी देवी, सरपंच गोमाराम सहित नहरी परियोजना से जुड़े हुए अधिकारियों को बार बार ज्ञापन देकर मांग की जा रही मगर अधिकारी पेयजल संकट को लेकर गंभीर नही है. 


सप्लाई दुरुस्त नही होने से नाराज ग्रामीणों ने आज अधिकारियों को मौके पर बुलाया और घर घर जाकर अधिकारियों ने सप्लाई को देखा मगर सप्लाई कही पर भी सही नही पाई गई. मगर अधिकारी पहले की तरह रटा रटाया जवाब हम लाइन को दिखवा रहे है हमारे पास एक्सरे मशीन नही है यह कहकर निकल लेते है. वही दूसरी तरफ जारी सप्लाई में लोगो के घरों के टांके भरकर ओवरफ्लो हो रहे है तो कई जगह अवैध कनेक्शन करके पानी बेचा जा रहा है.