Degana News: राजस्थान के नागौर में डेगाना शहर में ट्रैफिक व्यवस्था इन दिनों काफी हद तक बेहाल नजर आ रही है. डेगाना मुख्य बाजार में आए दिन ट्रैफिक जाम लग जाता है. इसको लेकर बीते दिनों में उपखंड अधिकारी द्वारा शहर के व्यारियों, बस यूनियन, हाथ ठेलों सहित दुकानदारों के साथ मीटिंग ली और शहर में ट्रैफिक सुधार को लेकर नियम बनाए गए. लेकिन प्रशासन द्वारा मीटिंग के बाद कोई कार्रवाई नहीं की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- EO प्रतियोगी परीक्षा 2022 पेपर लीक प्रकरण में 16 आरोपियों को चार दिन की रिमांड



इसी के तहत आज दीपावली पर्व के मद्देनजर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने को लेकर रेलवे जीआरपी इंचार्ज पुनाराम नायक मय टीम ने रेलवे स्टेशन परिसर नो-पार्किंग एरिया में वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जीआरपी स्टाफ ने चालान काटकर मौके पर जुर्माना राशि वसूली. 


 



आरपीएफ व जीआरपी की अनदेखी के चलते लोगों ने नो-पार्किंग एरिया में वाहन खड़े करना अपनी आदत में सुमार कर लिया. ऐसे लोगों के खिलाफ नियमित कार्रवाई नहीं होने से नियम तोड़ने वालों में किसी का कोई भय नहीं था. इस मौके पर रेलवे जीआरपी चौकी इंचार्ज पुनाराम नायक ने सभी वाहन चालकों से रेलवे की पर्किंग अपने वाहन खड़े करने की अपील की और ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने में आमजन की भागीदार को लेकर आह्वान किया. 


 



उन्होंने बताया कि रेलवे की नो पार्किंग एरिया में वाहन खड़े करने पर लगातार अभियान जारी रहेगा. इसी के तहत आज शुक्रवार को भी कई लोगों की गाड़ी नो-पार्किंग में खड़ी देखकर बारी-बारी से सभी के चालान काटकर जुर्माना राशि वसूली. चालान काटने और जुर्माना राशि वसूलने के बाद ही गाड़ी को छोड़ा. कांस्टेबल महिपाल सिंह का कहना है कि नो-पार्किंग एरिया में गाड़ी खड़ी करने वालों के खिलाफ नियमित रूप से कार्रवाई की जाएगी और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा.