Didwana News: राजस्थान के डीडवाना जिले में लाडनूं उपखण्ड के जसवंतगढ़ कस्बे के देहदानी हुलास चंद जोशी के निधन पर सोमवार को गाजे बाजे के साथ सजी धजी एंबुलेंस में उनके पार्थिव शरीर को सीकर मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Dussehra 2024: जानें कब है दशहरा, नोट करें पूजा का सही समय और विधि



जोशी ने इस साल 27 जून को श्री कल्याण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सीकर के शरीर रचना विभाग में देहदान के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था. रविवार की रात उनकी मृत्यु के बाद सोमवार को उनके निवास सुरम्य पर उनके पुत्र योगेश व पुत्रियों सुधा, सुनीति और संपूर्णा ने अंतिम क्रियाकर्म करवाकर भावपूर्ण विदाई देते हुए देह को सीकर मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना किया. 


 



यहां पर सैंकड़ों मौजूद लोगों ने पुष्पवर्षा कर जोशी को श्रद्धांजलि दी. हुलासचंद लंबे समय तक स्कूल लेक्चरर रहे थे. बाद में प्रींसिपल पद से रिटायर हुए. वे क्षेत्र के अच्छे शिक्षाविद के रूप में जाने जाते थे. जोशी जीवन पर्यंत सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी रहे. 


 



उनके रास्ते पर चलकर उनका पूरा परिवार भी समाज सेवा में भागीदारी करता था, उनके पार्थिव शरीर के सीकर मेडिकल कॉलेज में पहुंचने पर शरीर रचना विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ सरयू सेन व स्टाफ ने जोशी को विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए परिवारजनों का धन्यवाद ज्ञापित किया.


 




पढ़ें डीडवाना की एक और बड़ी खबर- 


पुलिस थाना परबतसर में सोमवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैभव शर्मा के सानिध्य में सीएलजी बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों पर चर्चा की गई.



अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वैभव शर्मा ने कहा कि क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियां चिंताजनक हैं. उन्होंने कहा कि संसाधनों की कमी के साथ स्टाफ की भी काफी कमी है. परंतु फिर भी हम इन चोरों तक पंहुचने का पूर्ण प्रयास करेंगे.