Didwana, Nagaur News: डीडवाना जिले के लाडनूं उपखंड क्षेत्र में बिजली के करंट से दुर्घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. इन विद्युत दुर्घटनाओं में कोई घायल हो रहा है, तो किसी की मौत हो रही है. एक हफ्ते के भीतर ही लाडनूं उपखंड में 7 से अधिक विद्युत दुर्घटनाएं हो चुकी हैं, जिनमें तीन से चार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कई लोग घायल भी हो चुके हैं. विद्युत दुर्घटनाओं में विद्युत विभाग की भी लापरवाही सीधे तौर पर नजर आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी क्रम में आज लाडनूं क्षेत्र के सिलनवाद गांव में भी बिजली के पोल में करंट की चपेट में आने से एक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई. मृतक किशोर की पहचान 15 वर्षीय किशोर हरेंद्र डूकिया के रूप में की गई है.



बताया जा रहा है कि मृतक किशोर गांव के मुख्य मार्ग से जा रहा था. इसी दौरान सड़क किनारे लगे एक विद्युत पोल की तार में अचानक करंट दौड़ गया. जिसकी वजह से किशोर करंट की चपेट में आ गया. घटना के बाद परिजनों ने बिजली बंद करवाई और किशोर को लेकर डीडवाना के राजकीय बांगड़ जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.



घटना के बाद परिजनों में आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने विद्युत निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव लेने से इंकार कर दिया. साथ ही परिजन अस्पताल में ही धरने पर बैठ गए. परिजनों ने विद्युत निगम के लापरवाह कर्मचारियों को निलंबित करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग करते हुए चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी, तब तक वे शव को नहीं उठाएंगे. सूचना मिलने पर लाडनू के पुलिस अधीक्षक विक्की नागपाल और तहसीलदार गौरव पूनिया भी अस्पताल पहुंचे और परिजनों से समझाइश की.