Nagaur News: डीडवाना में राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकार का मामला सामने आया है. यहां मोर का शिकार कर रहे एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. जिले में मोर के शिकार की घटनाए बढ़ती जा रही है वन्य जीव प्रेमियों में राष्ट्रीय पक्षी के शिकार की घटनाओं को लेकर रोष है. डीडवाना वन विभाग रेंज में आज लगातार दूसरे दिन मोर के शिकार की घटना हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वन विभाग रेंज डीडवाना के खुनखुना थाना क्षेत्र में सिपाहीयो की ढाणी के पास घुमंतू जाति के बनबागरिया परिवार द्वारा चार मोरों को जहरीला दाना खिलाकर शिकार करने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों की सूचना पर डीडवाना वन विभाग और खुनखुना थाना पुलिस मौके पर पहुंचे और मृत मोरों को अपने कब्जे में लिया और शिकार के आरोप में दो शिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है.


गौरतलब है की कल गच्छीपुरा थाना क्षेत्र के खेड़ी शीला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर गुढ़ा चक द्वितीय की खातोलाई नाडी में अज्ञात शिकारी दंपती ने गेहूं का जहरीला दाना डालकर 12 से अधिक मोरों का शिकार कर लिया. लोगों ने शिकार के बारे में वन विभाग डीडवाना को सूचना देकर बुलाया और वन विभाग की टीम द्वारा मृत मोरों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीडवाना कार्यालय लाया गया.


ये भी पढ़ें- Alwar: कौन है हनुमान सैनी, जिसके 35 साल बाद जिंदा लौटने पर परिजन बोले- बजरंगबली का चमत्कार


जहां आज सभी मृत मोरों का डीडवाना पशुपालन विभाग के पशु चिकित्सकों की टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया जायेगा. वहीं वन विभाग की टीम शिकारियों की पकड़ को लेकर अनुसंधान कर रही है.