Jayal: आईएएस डॉ. पवन प्रजापत ने गांव में बने भैरूजी मंदिर में धोक लगाकर आशीर्वाद लिया. ग्रामीणों ने बताया कि आईएएस डॉ. पवन प्रजापत ने गांव की माटी से निकलकर आईएएस पद पर चयनित होकर सोमणा गांव सहित जिले का नाम रोशन किया है. पवन प्रजापत ने कहा कि ग्रामवासियों द्वारा दिये गये आदर सत्कार से काफी खुश हूं. राजकीय सेवा में हमेशा ग्रामीण परिवेश और किसान हित को ध्यान में रखकर पद पर कार्य करता रहूंगा. साथ ही गांव के युवाओं का मार्गदर्शक बनकर युवाओं की सहायता के लिये सदैव तैयार रहकर मार्गदर्शन करता रहूंगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वागत समारोह कार्यक्रम में  हरीराम, रामेश्वर प्रजापत, मेघाराम बिडियासर, पूर्व पंचायत समिति सदस्य ओमप्रकाश डोगीवाल, तिलोकाराम सोमड़वाल, दीपाराम, शिवदानराम,मंगाराम , नेमीचंद शर्मा,जगदीश सेवक,भूराराम मेघवाल, सम्पत, श्रीकिशन रेणीवाल,चैनाराम ,मेहराम राजूराम,रिद्धकरण देवासी आदि मौजूद रहे. आईएएस पद पर चयनित होकर पहली बार सोमणा गांव पहुचने पर आईएएस डॉ. पवन प्रजापत ने पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधों में पानी डालकर ग्रामीणों को अधिक से अधिक पौधारोपण करने हेतु प्रेरित किया.


आईएएस में 551 वी रैंक पर हुआ चयन
बाड़मेर जिला उधोग केंद्र में निर्देशक पद पर पदस्थापित आरएसएस अधिकारी पवन कुमार प्रजापत का आईएएस 2021 में देश भर में 551 वी रेंक में चयन हुआ. पवन प्रजापत मूलतः जायल तहसील के सोमणा गांव के निवासी है. इनके पिता ट्रक चालक हैं, इनकी प्रारंभिक शिक्षा गांव के सरकारी स्कूल में ही हुई. डॉ. प्रजापत का 2018 में आरएसएस में 308वी रैंक के साथ चयन हुआ. 


ये भी पढ़ें- राजस्थान हज कमेटी की तरफ से जयपुर और दौसा के हज यात्रियों के लिए टीकाकरण कैंप आयोजित


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें


Reporter- Hanuman Tanwar